राशिफल

आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. सूर्य का आज राशि परिवर्तन है. सूर्य मेष राशि से निकल कर वृष राशि में प्रवेश करेंगे. आज अक्षय तृतीया है. शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए आज का दिन उत्तम है.

मेष– आज के दिन मिलने वाली जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से पूर्ण कर पाएंगे, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद की मदद करने में सोच-विचार करना ठीक नहीं है, बल्कि क्षमतानुसार हर संभव मदद करना चाहिए. कर्मक्षेत्र की परेशानियाँ दूर होती नजर आएगी साथ ही कार्य करने में रूचि भी रहेगी. डिजाइनर कपड़ों से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफे हाथ लग सकते है. युवा वर्ग सोशल मीडिया से आज दूरी बनाए रखें. फिसलने वाली जगह पर अलर्ट रहें, गिर कर कमर में चोट लगने की आशंका है. विशेषकर महिलाएं गर्भवती सचेत रहना चाहिए. जीवनसाथी और मित्रों से लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. घर की छोटी कन्या को उपहार दें.

वृष– आज के दिन खुद में सकारात्मक और ताज़गी का अनुभव करने वाले हैं. यदि कई दिनों से किसी नकारात्मक आदतों को छोड़ने का प्लान किया है तो अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर इस ओर कदम उठाना चाहिए. ऑफिशियल कार्य को घर से ऑपरेट करना पड़ रहा हो,तो निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि ग्रहों के हिसाब से आपके आय में वृद्धि का समय चल रहा है. दूध से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. हेल्थ में गरिष्ठ भोजन के सेवन से बचना होगा. छोटी बहन से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. संतान बुखार आने की आशंका है.

मिथुन– आज के दिन आर्थिक रूप से हानि होने की आशंका है, ऐसे में बहुत ही सावधानी रखनी होगी, अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा. कर्मक्षेत्र कि बात करें तो आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, साथ ही जिन्होंने नयी कंपनी में अपना रिज्यूम दे रखा है, उन्हें वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग कार्य को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग कर पाने में असफल हो सकते हैं. हृदय रोगियों को अलर्ट रहना होगा. घर से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. घर में पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करें, खाने के लिए भी दें.

कर्क– आज के दिन यदि संभव हो तो अधिकतर समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करना चाहिए. अनावश्यक रूप से सार्वजनिक स्थानों में जाने से बचें. ऑफिस में टीम का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ आर्थिक मामलों में बहस होने की आशंका है, चल रही विपरीत परिस्थितियों में उनसे तालमेल बनाए रखने में ही समझदारी है. विद्यार्थी वर्ग को विलासिता पूर्ण लाइफ स्टाइल जीने की इच्छा से दूरी बनाए रखनी होगी. कमर से निचले हिस्से में कोई परेशानी होने की आशंका है. घर के बड़ों की सलाह मानना हितकर होगा. जिनका जन्मदिन है उन्हें परिवार से सरप्राइज मिल सकता है. मीठा बनाकर घर के मंदिर में भोग लगाए.

सिंह– आज के दिन यदि छोटी-छोटी नकारात्मक बातों को महत्व नहीं देंगे तो कुछ समय बाद आप अच्छा फील करेंगे. अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर सपरिवार भजन-कीर्तन करें, सामान लेने की प्लानिंग कर रहें हैं तो लेना शुभ रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आलस्य नहीं करना चाहिए, वर्तमान में इस कंटिन्यू रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. व्यापारियों को सामाजिक दायरा बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. सेहत में बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. मां के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए उत्तम रहेगा.

कन्या– आज के दिन सुबह की शुरुआत पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन से करें. शिव परिवार की आराधना करना बेहद लाभकारी रहेगा. कर्मक्षेत्र में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं, वहीं दूसरी ओर अपनी गलतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. खासकर बॉस के सामने ऐसी गलती न करें. फिल्मी लाइन में जो लोग प्रयास कर रहें हैं, उनको सभी से संपर्क बनाए रखना होगा. व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा. मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. संतान के पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. परिवार में सदस्यों की गिनती में बढ़ोतरी हो सकती है.

तुला– आज के दिन भविष्य के लिए निवेश करना लाभकारी रहेगा, यदि घर में छोटी कन्या हो तो उसके लिए छोटा सा ही धन डिपॉजिट अवश्य करें. पुराने धन निवेश से अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है, मुनाफे को योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल करना होगा, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. मीडिया से जुड़े लोगों को आज मनचाहा काम मिलने की संभावना है. व्यापार में नये पार्टनर्स जुड़ सकते हैं, जो भविष्य के लिए लाभकारी होगें, तो वहीं पार्टनर के साथ ताल-मेल बैठाकर चलें. हेल्थ में आज दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, अधिक चोट लगने की आशंका है. परिवार में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी.

वृश्चिक– आज के दिन मानसिक शान्ति को ओर अधिक गौर करें तो वहीं दूसरी ओर जिनसे आपका विवाद चल रहा था आज पुनः बातचीत आरम्भ हो सकती है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ नया कार्य करने व सीखने को मिलेगा. यदि आप सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो आज कुछ अधिक कार्य करना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग सरकार के नियमों का पालन करेंगे तो उनको निश्चित रूप से लाभ होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो हल्के-फुल्के रोगों की परेशानियां दूर होंगी. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी साथ ही अपने नाते रिश्तेदारों का भी हाल-चाल लेते रहें. अक्षय तृतीया के अवसर पर आप सपरिवार मिलकर भजन कीर्तन करें.

धनु– आज का दिन आपके प्रयासों से बिगड़ी परिस्थितियों में सुधार होगा, तो वहीं दूसरी ओर प्रोफेशनल लाइफ के तनावों का प्रभाव पारिवारिक जीवन में न आने दें. कार्य को बोझ न समझे बल्कि एंजॉय करते हुए उसे पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग अपने गुणवत्ता वाले समान को ही वरीयता दें. अनावश्यक स्टॉक भी करने से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग अपने कठिन विषयों को याद करने की कोशिश कर सकते हैं. नकारात्मक ग्रह अचानक क्रोध के माध्यम में विवाद करा सकते हैं. अनियमित दिनचर्या स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, किसी बुजुर्ग ब्राह्मण को दक्षिणा और घी शक्कर का दान करें.

मकर– सिंह- आज के दिन आपको भाग्य का सपोर्ट मिलेगा वहीं दूसरी ओर सोचे गए कार्य भी पूरे हो सकते है. ऑफिशियल कार्यों का भार आज अधिक रहेगा. वहीं मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त हो सकती है. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उन्हें अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए योजना बनानी चाहिए. नर्सरी के विद्यार्थियों को अभिभावक लिखावट को ठीक करने में उनकी मदद करें. युवा वर्ग क्रिएटीव कार्य में फोकस करें, आज का दिन उत्तम है. यदि तनाव को न्यौता देंगे तो उसका सीधा असर शरीर पर पड़ेगा जिससे आपके स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. पिता से संबंध मधुर होंगे उनकी बातों को वरीयता दें.

कुम्भ– आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचें. निर्णय लेते समय सजग रहें, क्योंकि वर्तमान में दिल से लिए गए फैसलों पर पछतावा हो सकता है. सामाजिक दायरा बनाए रखना है, इसके लिए सभी लोगों से फोन पर संपर्क बनाए रखें. ऑफिशियल कार्य यदि घर से कर रहें हैं तो सजगता से उसे पूरा करें. जो पार्टनरशिप में कार्य करते हैं उनका तालमेल अच्छा रहने वाला है. स्किन से संबंधित बीमारी के प्रति परेशान होते दिखेगें खासकर महिलाएं इस बात को लेकर अलर्ट रहें, कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट को यूज करते समय उसकी एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें. अविवाहितों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.

मीन– आज के दिन अक्षय तृतीया जैसे शुभ अवसर पर देवी को हलवा पूरी का भोग लगाएं, और उनसे सभी के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करें. ऑफिशियल कार्यों के प्रति फोकस रखना है, क्योंकि मेहनत के पश्चात् ही कार्य सिद्ध होने की संभावनाएं हैं. व्यापारियों को नया व्यापार शुरू करने की नींव शुभ अवसर से प्रारंभ कर सकते हैं. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान देना चाहिए. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था अब उनका पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. सेहत में हल्की सी सर्दी-जुकाम को अनदेखा न करें अन्यथा विषाक्त रोग हो सकता है, सचेत रहें. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें, जिससे दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.