JAGNNATH RATHYATRA

भगवान जगन्नाथजी की 144 वीं रथयात्रा से पहले शुक्रवार को तीनों रथों की पारंपरिक रूप से पूजा की जाएगी. महंत दिलीपदासजी, ट्रस्टी महेंद्रभाई झा और मंदिर के अन्य ट्रस्टियों की उपस्थिति में रथ की पूजा की जाएगी. किसी भी अन्य व्यक्ति को रथपूजन के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है और पूजा भक्तों के बिना कम संख्या के लोगों की उपस्थिति में की जाएगी.

यहां तक ​​कि 24 जून को भी यात्रा शुरू करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है, भक्तों असमंजस में है कि क्या जगन्नाथजी की रथयात्रा इस साल भी होगी जब कोरोना महामारी के कारण पिछले साल मंदिर परिसर में रथयात्रा हुई थी.

यात्रा के आयोजन के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है

जमालपुर में भगवान जगन्नाथ मंदिर के ट्रस्टी महेंद्रभाई को बताया कि कल महंत दिलीपदासजी और अन्य ट्रस्टियों की उपस्थिति में रथ की पूजा की जाएगी. कोई अन्य व्यक्ति उपस्थित नहीं होगा. अभी यह तय नहीं किया गया है कि 24 जून को यात्रा आयोजित की जाए या नहीं.

पिछले साल रथ को मंदिर के द्वार तक ले जाया गया था

पिछले साल कोरोना महामारी के कारण, भगवान जगन्नाथजी की ऐतिहासिक 143 वीं रथयात्रा सबसे पहले मंदिर के बाहर मंदिर परिसर से लौट आई थी, कोरोना के कारण अंत तक रथयात्रा निकालने के मुद्दे पर सरकार और मंदिर के बीच बातचीत हुई थी, हाईकोर्ट में भी मामले की सुनवाई हुई थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.