Piyush goyal

कोविड़ की दूसरी लहर जनलेंवा साबित हो रही है.ऐसे में रेलवे ने बड़ा फैसला किया है. उत्तरी रेलवे ने 9 मई से राजधानी, शताब्दी, और दुरंतों एक्सप्रेस जैसी 28 जोड़ी ट्रेनों को अस्थायी रूप से रोक दिया है. आदेश में कहा गया है कि उत्तरी रेलवे ने कम यात्रियों और कोविड केसों में इजाफे की वजह से इन ट्रेनों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है. इनमें 8 जोड़ी शताब्दी, 3 जोड़ी जनशताब्दी और दो-दो जोड़ी राजधानी और दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर सीटें खाली चलने के मद्देनजर नई दिल्ली से हबीबगंज भोपाल, चंडीगढ़, कालका, अमृतसर, देहरादून, काठगोदाम जाने वाले 8 जोड़ी शताब्दी एक्सप्रेस गाड़ियां, हजरत निजामुद्दीन से बिलासपुर और चेन्नई जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली से देहरादून, कोटद्वार और चंडीगढ़ वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस, दिल्ली से जम्मू तवी और पुण जाने वाली दूरंतो एक्सप्रेस, नई दिल्ली से श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा जाने वाले वंदे भारत एक्सप्रेस और श्रीशक्ति एक्सप्रेस ट्रेनें बंद रहेंगी

अधिकारियों ने कहा कि कि देश में वायरस मामलों में वृद्धि के बीच कम संख्या में लोग यात्रा कर रहे हैं. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, उत्तर रेलवे ने यात्रियों की कम संख्या और कोरोना मामलों में इजाफे के कारण निम्नलिखित विशेष ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. मध्य रेलवे ने 23 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें नागपुर-कोल्हापुर स्पेशल 29 जून तक, सीएसएमटी-कोल्हापुर स्पेशल 1 जुलाई तक, सीएसएमटी-पुणे स्पेशल 30 जून तक शामिल है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.