mamata beneregee

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम जाहेर हो चुके है, सभी राज्यों की स्थिति अब साफ हो चुकी है कि कौन सरकार बनाएगा,सबसे हाइप्रोफाइल बंगाल की कुर्सी पर फिर एक बार ममता बेनर्जी की पार्टी ने कब्जा बनाया है.

पश्चिम बंगाल में किसने मारी बाजी

विधानसभा चुनाव के लिए उपलब्ध ताजा आंकड़ों के अनुसार,टीएमसी ने 209 सीटें जीत ली है जबकि 4 अन्य सीटों पर कब्जा जमाए हुए है. वहीं बीजेपी ने 76 सीटें जीत ली है. पश्चिम बंगाल में कुल मिलाकर 292 बैठक थी.

मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम में बीजेपी के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई हैं.

असम में कौन बनाएगा सरकार

चुनाव आयोग के आंकडो के अनुसार 126 सीटों के उपलब्ध रुझानों के मुताबिक बीजेपी को अकेले 60 सीटों पर जीत हासिल हुई है. जबकि कांग्रेस 29 सीटों पर कब्जा जमाया है. यहां एआईयूडीएफ को 16 सीटों पर जीत हासिल हुई है. जबकि असम गण परिषद के खाते में 9 सीटें गई है. बाकी के बचे अन्य 12 सीटों पर अलग-अलग दलों ने कब्जा जमाया है.

पुडुचेरी में क्या है स्थिति

राज्य में एआईएनआरसी ने 10 सीटों पर जीत हासिल की है तो वहीं बीजेपी ने 6 सीटें हासिल की है. इन दोनों दलों का चुनाव पूर्व गठबंधन है. यहां डीएमके 6 जबकि 6 अन्य सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमया है. पुडुचेरी में कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल की है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.