Adar Poonawala

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं. पूनावाला ने लंदन में टाइम्स यूके के साथ एक इंटरव्यू में आरोप लगाया कि भारत में बड़े नेता और व्यापारी उन्हें फोन पर धमकी दे रहे थे.
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया एस्ट्राजेनेका कोविड -19 वैक्सीन का निर्माण करता है, जिसे भारत में कोविशिल्ड के रूप में जाना जाता है, यह पूछे जाने पर कि क्या वे यूके में संभावना देखते हैं, उन्होंने कहा कि इसकी घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी.

भारत का सीरम इंस्टीट्यूट देश के बाहर ब्रिटेन में वैक्सीन का उत्पादन शुरू कर सकता है, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के प्रमुख सहयोगी लोद उडनी-लिस्टर ने मार्च में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया. जॉनसन इस सप्ताह अपने भारत दौरे के दौरान संस्थान का दौरा करने वाले थे, लेकिन उनका भारत दौरा रद्द कर दिया गया.

टाइम्स यूके के साथ एक इंटरव्यू में, उन्होंने आरोप लगाया कि कई भारतीय नेता और व्यापारी उन्हें फोन पर धमकी दे रहे थे, इसमें कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। सभी कोविशील्ड की तत्काल आपूर्ति की मांग कर रहे हैं.

गृह मंत्रालय ने अदार पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया था, अगर पूनावाला देश में कहीं भी जाते हैं तो सीआरपीएफ उन्हें सुरक्षा प्रदान करेगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.