CORONA

गुजरात में आज से अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर, जामनगर, कच्छ, मेहसाणा, भरूच और गांधीनगर में कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया है. पहले दिन ही, अहमदाबाद शहर के कुछ केंद्रों में अराजकता का माहौल था. कोर्पोरेशन के मिस मेनेजसमेन्ट के कारण वैक्सीन केंद्रो पर अफरातफरी मच गई.

रजिस्ट्रेशन में समस्या, सॉफ्टवेयर समस्याएं, पंजीकृत केंद्रों का विवरण और टीकों की कम संख्या ने लोगों को परेशान किया है,युवाओं को टीकाकरण कराने के लिए केंद्रों पर लाइन में लगना पड़ा. 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाया गया था,टीकाकरण के बाद किसी को ऑब्जर्वेशन में नहीं रखा जा रहा है.

टीकाकरण रद्द होने से लोगों को मुश्किल हुई

कुछ केंद्रों पर टीकाकरण भी रद्द कर दिया गया था, जिससे लोगों को उदासी हुई. साबरमती शाला नंबर 7 में बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लेने आए,जिन लोगों ने cowin.gov.in पोर्टल पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन कराया हो उनको ही वैक्सीन के लिए मेसेज आया. तो कई लोगों का ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन कन्फर्म न होने से लोग परेशान हुए.नरोडा क्षेत्र के स्कूल में वैक्सीन के लिए 200 लोगों ने पंजीकरण कराया था लेकिन टीके की केवल 100 खुराक ही लाई गई थी, जिसके कारण अन्य लोगों को लाइन में इंतजार करना पड़ा.दूसरी ओर, लोगों को दिए गए समय के अनुसार टीकाकरण के लिए टोकन दिए गए थे. लोग टोकन लेकर लाइन में खड़े रहे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.