राशिफल

पंचांग के अनुसार आज 28 अप्रैल 2021 बुधवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज नक्षत्र विशाखा है और चंद्रमा तुला राशि में विराजमान है.

राशिफल
मेष– आज के दिन दिमाग सक्रिय और स्फूर्तिवान रहेगा, इसका लाभ आपको कठिन विषयों को सुलझाने में मिलेगा. चुनौतियां जल्द खत्म होंगी. नौकरीपेशा लोग अगर वर्क फ्रॉम होम हैं तो कामकाज में लापरवाही न बरतें. ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों को सजग रहते हुए सक्रिय बने रहना है. सरकारी डॉक्युमेंट पूरे रखें और यदि एक्सपायर हो तो उन्हें भी बना लें, अन्यथा कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवा वर्ग कला और संगीत में रुचि लेंगे. ऑनलाइन क्लास या ट्रेनिंग भी लेना सार्थक रहेगा. अचानक गिरावट की आशंका है, ध्यान रखें कि खान-पान बहुत संतुलित रहे. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ रहा है तो बातचीत कर उसका समाधान करें.

असम के सोनितपुर में तेज भूकंप के झटके, 6.4 की तीव्रता मापी गई

वृष– आज के दिन दिमाग शांत रखें क्योंकि वर्तमान में मानसिक रूप से आपको स्वस्थ बने रहना है. दैनिक कार्यों की एक लिस्ट बनाएं और उसके अनुसार ही समयबद्ध तरीके से उन्हें पूरा करें. ऑफिस में कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ने की संभावना है. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारियों के लिए आर्थिक हानि की आशंका है. युवाओं को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. वाहन चलाते हुए बेहद सतर्क रहें. सर्वाइकल की समस्या घेर सकती है, इसलिए व्यायाम और परहेज का पूरी तरह पालन करें. संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है. परिवार में किसी बड़े के साथ विषय को भलीभांति समझ कर ही निर्णय लेना ठीक रहेगा.

Rashifal: वृष राशि में बुध का गोचर, राहु के साथ बनने जा रही है युति, सभी 12 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

महाराष्ट्र के ठाणे में अस्पताल में आग लगी, शिफ्टिंग के दौरान चार मरिजों की मौत

मिथुन– आज लोगों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. मन शांत रहेगा और मानसिक मजबूती मिलेगी. आर्ट और क्राफ्ट में रुचि रखते हैं तो अपनी कला निखारने का प्रयास करें. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को सजग रहें. मामूली फायदे के चक्कर में पहले से पक्की नौकरी को खतरे में न डालें. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वाले लोगों को नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. हाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं और महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी उपाय पूरे रखें. रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से मन प्रसन्न होगा.

गुजरात के कइ शहरों के हवामान में अचानक बदलाव, कई विस्तारों में बिजली गुल

कर्क– आज के दिन हर बात स्वाभिमान से जोड़ने की जरूरत नहीं है. अगर कोई काम नहीं बन रहा है तो उसके लिए नए सिरे से प्लानिंग करें. पूरे परिश्रम से प्रयास करें. ऑफिस में नियमों का कठोरता के साथ पालन करने की जरूरत है. लग्जरी चीजों का कारोबार करने वालों को फिलहाल धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में बेहतर अवसर मिल सकते हैं. महिलाओं को हार्मोनल असंतुलन की परेशानी हो सकती है. कोई सर्जरी करवाई है तो संक्रमण से बचने के सभी उपाय करें. महामारी को देखते हुए लापरवाही बिल्कुल न बरतें. ससुराल पक्ष से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

आर्थिक राशिफल 28 अप्रैल: वृष, मिथुन, तुला और धनु राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

सीएम रुपाणी का संबोधन: मैं लोगों से हाथ जोडकर आग्रह करता हूं, बिना काम बहार मत जाओ, हम इस संक्रमण को आठ दिनों में तोड़ना चाहते हैं

सिंह– आज के दिन गणेश जी की आराधना के साथ दिन की शुरुआत करना लाभदायक होगा. ऑफिस में स्थितियां आपके अनुकूल और सामान्य रहेंगी. आप अपने बेहतर प्रदर्शन के बूते सम्मान प्राप्त करेंगे. बॉस की सौंपी गई जिम्मेदारियों को खुद उठाएं और कोई गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव नहीं करना चाहिए. कुछ ऑनलाइन तरीके, डिजिटल प्रेजेंटेशन जैसे आधुनिक मार्ग अपनाना लाभप्रद होगा. युवा वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखना है. बिना वजह किसी के साथ न उलझें. शुगर के मरीज महामारी में लापरवाही बिल्कुल न बरतें. घर के छोटों को अलर्ट रखें, उनकी संगति पर ध्यान दें.

कोरोना से डरे इस विदेशी IPL खिलाड़ी ने अपने बोर्ड से विशेष चार्टर विमान की मांग की

कन्या– आज के दिन खुद को अंडरकॉन्फिडेंस में न रखें, अति आत्मविश्वास में आकर किया गया कार्य सफल नहीं होगा और नए आयाम भी खोजने की जरूरी है. किसी विषय में जानकारी पर्याप्त नहीं है तो दूसरों की मदद लेना भी लाभदायक होगा. दवा का कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा, एक्सपायरी के चलते आप कुछ हद तक नुकसान में भी जा सकते हैं. युवा वर्गों को कंपटीशन की तैयारियों में कोई कमी नहीं लानी है, अतिरिक्त समय मिल रहा है तो उसका सदुपयोग करें. सर्जरी कराने वाले इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. पिता की ओर से सहयोग मिलेगा. भाई से आर्थिक मदद आपको मजबूती देगी.

कोरोना का असर -जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते-2 की रिलीज टली

तुला– आज के दिन लोग ठगने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखें. करीबी और विरोधियों के बीच के अंतर को पहचानने का प्रयास करें. आजीविका बेहतर बनेगी, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. कारोबारियों के लिए व्यापारिक स्थितियां अच्छी ,हैं लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं. अभिभावक अपने बच्चों को कुछ समय संस्कृति की सीख भी देना शुरू करें. स्वास्थ्य को लेकर रोगी विशेष तौर पर अलर्ट रहें. खानपान बहुत संतुलित रखें. चिकनाई या मसालेदार भोजन से परहेज रखना होगा. परिवार में बड़े भाई का आदर करें, उनकी कही बात की अनदेखा न करें.

गुजरात में इंजेक्शन, बेड, एम्बुलेंस, डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों की कमी है, हम 3 दिनों में एम्बुलेंस की संख्या 150 से बढ़ा देंगे: सरकारी वकील

वृश्चिक– आज मन में आ रहे सकारात्मक विचारों को महत्व देना चाहिए. लंबे समय से अटके काम पूरे होने से मन में ऊर्जा का संचार होगा. कुछ नए प्रोजेक्ट के लिए भी मानसिक मजबूती मिलेगी. दवा का कारोबार करने वाले लोगों को सरकारी दस्तावेज मजबूत रखने होंगे, साथ ही निरीक्षण के दौरान परेशानी से बचे रहेंगे. युवा वर्ग सरकार के नियमों को ताक पर रखकर कोई काम न करें. खास तौर पर वाहन चलाते हुए दुर्घटना के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थी मिल रहे समय का पूरा सदुपयोग करें. परिवार के मुखिया को घर के लिए कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं.

पिता के निधन के बाद हिना खान ने शेयर की एक ओर बूरी खबर, कहा- में हो गई ….

धनु– आज के दिन क्रिएटिव कार्यों को महत्व दें. लंबे समय से पेंडिंग कामों को खत्म करने का यही सही समय है. ऑफिस में माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखें. टीम की अगुवाई करते वक्त ध्यान रखें कि सदस्यों का किसी प्रकार से नुकसान न होने पाए. लकड़ी के कारोबारियों को सामान्य दिनों की अपेक्षा आज अच्छा लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर साइटिका का दर्द उभर सकता है. जोड़ों और हड्डियों का पुराना दर्द भी उभर सकता है. परिवार के साथ रहते हुए बड़े सदस्यों से विवाद हो सकता है, लेकिन संयमित रहते हुए आदर के साथ पेश आएं. घर की महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें.

पद्म श्री पुरस्कार से सन्मानित कवि दाद बापू का 82 वर्ष की उम्र में निधन

मकर– आज के दिन जितना हो सके अपना कम्युनिकेशन बढ़ाएं, पुराने दोस्तों से मिले या फोन पर हालचाल पूछ सकते हैं. ऑफिस दूसरों की कमियों का मजाक न उड़ाए, अन्यथा आपके लिए भी अपमानजनक की स्थितियां खड़ी हो सकती हैं. अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म में चलाएं. बॉस की सौंपी जिम्मेदारियों को खुद पूरा करने का प्रयास करें. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए अच्छे लाभ का समय है. युवा वर्ग लेखन कला में रुचि रख रहे हैं तो प्रदर्शन अच्छा रहने की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर बीमार चल रहे रोगियों को राहत मिलेगी. ननिहाल के लोगों से संपर्क बनाए रखें, सभी से सहयोग मिलेगा.

सोनू सूद की पीड़ा: शाकाहारी भोजन की आदत ने कोरोना से उबरने में मदद की, लेकिन दुखद पारिवारिक आवाजें मरीजों को रात में सोने नहीं देती हैं

कुंभ– आज आपका परिश्रम ही आपको लक्ष्य तक पहुंचाएगा. इसमें कोई कमी ना लाएं और किसी भी तरीके के बहकावे में खुद को ना रखें. संभव हो तो दिव्यांग या जरूरतमंद व्यक्ति की मदद अवश्य करें. कार्यस्थल पर बॉस की बातों को प्राथमिकता दें. इसे अनसुना कतई न करें. व्यापारियों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने की जरूरत है. युवा वर्ग मित्रों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. आर्थिक लेनदेन कर रहे हैं तो कागजी कार्रवाई पूरी रखें. कैल्शियम और यूरिक एसिड के प्रति सजग रहें. कोई समस्या महसूस हो रही है तो चेकअप करवा कर लें. मां या मां तुल्य महिलाओं का सम्मान करें और उनकी जरूरतों का ख्याल रखें.

मलाइका अरोड़ा नहीं बल्कि अर्जुन कपूर इस हॉट एक्ट्रेस के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए, देखें तस्वीरें

मीन– आज के दिन पुरानी परेशानियों से निजात मिलती दिख रही है, इसलिए मन प्रसन्न होगा. बड़े मनोयोग के साथ आप नई चुनौतियों के लिए तैयार हो सकेंगे. आर्थिक मामलों को लेकर भविष्य की प्लानिंग करने का सही समय है. बैंक में नौकरी करने वालों के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है, लेकिन कलम को सुरक्षित रखें. टेलीकम्युनिकेशन का व्यापार करने वालों के लिए भी अच्छा लाभ होगा. मीन राशि वाले बच्चों का ध्यान रखें, उन्हें शारीरिक चोट लग सकती है. सेहत संबंधी गतिविधियों में भी लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी की उन्नति की पूर्ण संभावना दिख रही हैं. पुराना कर्ज समाप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.