Rupani government's U turn

रूपानी सरकार ने दो दिन पहले लिए गए एक फैसले को लेकर अब यू-टर्न ले लिया है. दो दिन पहले, राज्य सरकार ने पुलिस मोटर चालकों से मास्क जुर्माना के अलावा कोई जुर्माना नहीं लगाने का फैसला किया था. कोरोना में मौजूदा स्थिति को देखते हुए आरटीओ में भीड़भाड़ को रोकने के लिए कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री रूपानी ने यह निर्णय लिया, इस फैसले के मात्र 48 घंटों में, रूपानी सरकार अपने निर्णय से पलट गइ है.

Rupani government's U turn - even if wearing a mask but if there is no documentation of the vehicle

सरकार ने इस फैसले को पलट दिया है और वाहन के दस्तावेज नहीं होने पर 500 से 1,000 रुपये तक का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है. हालांकि, वाहन को जब्त नहीं किया जाएगा. इसके बजाय, चालक को जुर्माना जमा करने के बाद जाने की अनुमति होगी.

Rupani government's U turn - even if wearing a mask but if there is no documentation of the vehicle

जिन वाहन चालको के पास वाहन के दस्तावेज नहीं है ऐसी परिस्थितियों में वाहनों को आरटीओ नियम के अनुसार जब्त कर लिया जाता है और उन्हें जारी करने की प्रक्रिया में लंबा समय लगता है.तो बिना डॉक्यूमेंट के टु व्हीलार और थ्रि व्हीलर वाहनों के लिए 500 रु, फोर व्हीलर के लिए 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

राज्य के परिवहन विभाग ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है.जिसके अनुसार, राज्य के पुलिस अधिकारी मोटर वाहन अधिनियम -1988 के तहत डिटेइन किए गए वाहनों के लिए ये भारी जुर्माना कोविड -19 संक्रमण नियंत्रण के सख्त उपाय के रूप में लगा सकेंगे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.