राशिफल

पंचांग के अनुसार 25 अप्रैल रविवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं. सूर्य मेष राशि में शुक्र और बुध के साथ युति बनाए हुए हैं.

मेष– आज कुछ बातों पर पछतावा हो सकता है, ध्यान रखें भविष्य की परिस्थितियों को बेहतर बनाए रखने के लिए व्यवहार के प्रति सतर्क रहना होगा. मन विचलित महसूस कर रहा है तो मेडिटेशन और ध्यान लगाना उपयुक्त होगा. व्यापारिक मामलों में किसी दूसरे पर निर्भर न रहें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. फुटकर कारोबारियों को सामान की एक्सपायरी चेक करनी होगी. महामारी को देखते हुए प्रतिष्ठान में सुरक्षा के उपाय मजबूत रखें. युवाओं का किसी बात पर झगड़ा हो सकता है. व्यवहार संयमित रखें. महामारी के प्रति अलर्ट रखते हुए सभी नियमों का पालन करें. कुल में वृद्धि की संभावनाएं हैं अपनों से मिलने का मौका मिलेगा.

मलाइका अरोड़ा नहीं बल्कि अर्जुन कपूर इस हॉट एक्ट्रेस के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए, देखें तस्वीरें

वृष– आज के दिन वाकपटुता से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. सफल व्यक्तियों के सानिध्य से दृष्टिकोण में बदलाव आएगा, इसे सकारात्मक रूप से अपने जीवन में आत्मसात करने का प्रयास करें. कारोबारियों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. कम बिक्री से मन उदास रहेगा. पार्टनरशिप में काम करने वालों के लिए लाभ का समय है. युवाओं को कुसंगति भारी पड़ सकती है. ध्यान रखना होगा कि अभिभावक दोस्तों के साथ क्रॉस चेक करते रहें. हेल्थ में हाइपर एसिडिटी के प्रति सजग रहें. परिजनों से दूर रह रहे लोगों को फोन से संपर्क साधना चाहिए. अगर उन्हें कोई जरूरत हो तो हर संभव मदद करें.

गुजरात में कोरोना के 14,000 से अधिक नए मामले, 152 लोगों की मौत

मिथुन– आज आपको सभी के सहयोग की जरूरत होगी. सरकार या शासन से जुड़े हैं तो दिन शुभ रहेगा. वाणी में विनम्रता बनाए रखें, अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं. कामकाज की प्लानिंग मजबूत रखेंगे तो सफलता सुनिश्चित रहेगी. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों को फिलहाल धैर्य रखने की जरूरत है. कोई बड़ा निवेश करने से पहले गंभीरता से सोच विचार जरूर करें. युवाओं को सोशल मीडिया का प्रयोग सजग होकर करना है. अपना महत्वपूर्ण डाटा किसी से शेयर न करें. रक्तचाप के रोगियों को सचेत रहना होगा. बेवजह के क्रोध या तनावपूर्ण स्थिति से बचें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा.

उर्वशी रौतेला ने गुरु रंधावा के साथ यें क्या कर दिया? जमकर वायरल हो रहा है वीडियो

कर्क– आज के दिन आपको कुछ खुशखबरी मिलने की संभावना है. अपना काम पूरी तरह समर्पण और लगन के साथ करें. बॉस की कोई भी बात की अनदेखी न करें. ऑफिस में मीटिंग की अगुवाई करनी पड़ सकती है. कारोबारियों को कामकाज में रुकावट आने के चलते परेशानी हो सकती है. फुटकर उपभोक्ता मनचाही चीजों की डिमांड करेंगे. इसके लिए आपको स्टॉक मेंटेन करते रहना होगा. सेहत में ठंडी चीजों का फिलहाल सेवन न करें. लापरवाही से गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. वाहन संबंधी कुछ खर्च बढ़ने की आशंका है. कहीं यात्रा कर रहे हैं तो उससे पहले वाहन की सर्विसिंग या जांच जरूर करवा लें.

चिंताजनक है देश में कोरोना संक्रमण,एक दिन में 3.45 लाख मामले, 2621 मौतें

सिंह– आज आपकी छोटी सी चूक परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए कोई भी लापरवाही न बरतें. अनायास समय गंवाने वाले मनोरंजन से दूर रखते हुए ज्ञान में बढ़ोत्तरी का प्रयास करें. ऑफिशियल काम काज अगर अधिक है तो उन्हें पूरा करने का प्रयास करें. ध्यान रखें कि बॉस की ओर से सौंपे गए किसी भी काम में कोई लापरवाही न होने पाए. बेहद जरूरी सेवाओं से जुड़े कारोबारियों को सक्रिय रहना है. युवा वर्ग अत्यधिक मोबाइल या टीवी में समय बर्बाद न करें. सिर के पीछे दर्द की आशंका है. शारीरिक कमजोरी भी महसूस हो सकती है. परिवार में बड़े भाइयों के साथ संबंध अच्छे रखें.

अहमदाबाद सहित गुजरात के इन शहरों में बारिश की संभावना, 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी

कन्या– आज आपको मानसिक तौर पर बहुत मजबूत रहने की जरूरत है. खुद को सक्रिय रहने से आपके लिए लाभ की परिस्थितियां बनेंगी. सरकारी अवस्था में है तो नियम और कानूनों का पूरी तरह से पालन करें. अपनी कलम बचा कर रखें. बॉस आपके प्रदर्शन से खुश होकर प्रमोशन के लिए अनुशंसा कर सकते हैं. सोने-चांदी के कारोबारियों को अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. वरिष्ठजनों का समर्थन पाने के लिए युवाओं को पूरे आदर के साथ व्यवहार करना होगा. बेहतर स्वास्थ्य के लिए खानपान में कोई लापरवाही न बरतें.परिवार में सभी का सम्मान करें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है.

कोरोना वायरस: श्रीलंका में कोरोना वायरस का अधिक शक्तिशाली स्ट्रेन सामने आया, एक घंटे तक वातावरण में रह सकता है

तुला– आज के दिन कल्पनाओं को छोड़कर वास्तविकता की जमीन पर बने रहना होगा अन्यथा भविष्य में कठिन चुनौतियां सामने आ सकती हैं. पूजा पाठ से अध्यात्म से जुड़े किसी कार्य में सम्मिलित हैं तो उसे ब्रेक न करें. किसी भी विषय पर चिंतन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. आपके प्रदर्शन का लाभ वे खुद खींच सकते हैं. कारोबारियों के लिए दिन निराशाजनक हो सकता है. घाटे से मन उदास रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर तबीयत थोड़ी नरम हो सकती है. खुद को स्फूर्तिवान रखने के लिए योग और ध्यान करना लाभप्रद रहेगा. आस-पड़ोस से अशुभ समाचार मिलने की आशंका है.

शराब नहीं मिली तो पी लिया सेनिटाईजर, आठ मजदूरों की मौत,महाराष्ट्र के यवतमाल की घटना

वृश्चिक– आज खुद को सकारात्मक बनाए रखना होगा. परिवार को आपकी जरूरत पड़ सकती है. आर्थिक तौर पर मजबूती मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कुछ परेशानी हो सकती है. अपने कामकाज के तरीके में थोड़ा बहुत बदलाव लाने का प्रयास करें. कारोबारियों को अब ऑनलाइन व्यापार पर अधिक फोकस करने की जरूरत है. प्रतिष्ठान के प्रचार प्रसार पर जोर देना होगा. युवा वर्ग अपनी योग्यता और निखारने का प्रयास करें. निकट भविष्य में आने वाले कंपटीशन को देखते हुए समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में जलन होने की आशंका है. घर के कार्यों को आज अधिक प्राथमिकता देनी होगी.

गुजरात के नायब मुख्यमंत्री नितिन पटेल हुए कोरोना संक्रमित, दो दिनों तक गृह मंत्री अमित शाह और सीएम के साथ थे नितिन पटेल

धनु– आज संभव हो तो जरूरी कामों को बंद कर रिलैक्स करें. दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखने के लिए यह फार्मूला बहुत कारगर रहेगा. महामारी के प्रति सजग रहने के लिए अत्यधिक चिंतन ठीक नहीं. अपनी वाणी का मूल समझें और सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारियों के लिए बहुत अच्छा लाभ है. युवा वर्ग ऑनलाइन काम करते हुए अनावश्यक चीजों को शेयर करना ठीक नहीं. स्वास्थ्य संबंधी स्थितियों में भी सुधार होता दिख रहा है. परिवार में रिश्तों की डोर को मजबूत करें. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. घरेलू कोई भी निर्णय ले रहे हैं तो आम राय के साथ सोच समझ कर ही लें.

कोरोना समय में मदद: रिया चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर डायरेक्ट मेसेज भेजने का विकल्प खोला, कहा- मैं हर संभव मदद करने की पूरी कोशिश करूंगी

मकर– आज का दिन सुख, लाभ और उन्नतिदायक होगा. कामकाज में नयापन आपको सफलता के द्वार तक पहुंचाएगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के लिए पूरे परिश्रम के साथ प्रयासरत रहना होगा. रुके हुए कामों से हतोत्साहित न हों, उन्हें दोबारा सफल बनाने के लिए ठोस प्लानिंग करें. कारोबारियों के लिए समय अच्छा है. निवेश को लेकर भी प्लानिंग कर सकते हैं. युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देने का यही सही समय है. खुद को भविष्य की चुनौतियों के हिसाब से अपडेट करते रहें. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार चल रहे लोगों को सतर्क रहना होगा. संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता मिलती हुई दिख रही है.

टीवी के ‘महादेव’ को हुआ कोरोना, अभिनेता मोहित रैना अस्पताल में भर्ती

कुंभ– आज के दिन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए दांव पेच की जरूरत है, किसी को नुकसान पहुंचाए बगैर अपने लाभ के प्रति केंद्रित रहना होगा. मन में कोई उलझन है तो एक आदत होने के लिए धार्मिक पुस्तकों को पढ़ सकते हैं. मनपसंद रचनात्मक कार्यों को भी करने से लाभ होगा. व्यापार में अनुभव कम है तो कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले वरिष्ठजनों की सलाह जरूर लें. युवा वर्ग पूरी तरह एकाग्र है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो नशे में या किसी भी प्रकार के व्यसन में लिप्त हैं, उनको रक्त में इन्फेक्शन की आशंका है. दोस्तों को भी फोन करके हाल चाल लेना सार्थक रहेगा.

टीवी इंडस्ट्री पर असर लॉक डाउन की, सिर्फ 15 दिनों में 6.5 करोड रुपियें का नुकसान

मीन– आज के दिन किसी भी कम महत्वपूर्ण बात को तूल देने से राई का पहाड़ बन सकता है, इसलिए बहुत संयमित व्यवहार रखें. खुद को केंद्रित रखें. इससे आपको कार्य करने की सतत ऊर्जा मिलती रहेगी. सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा. कारोबारी सरकारी दस्तावेज बहुत मजबूत रखें अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवाओं को फील्ड में नई-नई चुनौतियां मिलेंगी. खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें. गला खराब होने या जुकाम के प्रति सतर्क रहना होगा. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे करके रखें परिवार की आर्थिक चिंता सताएगी. आजीविका के नए साधनों को खोजना शुरू कर दें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.