Ahmedabad GMDC

प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की कमी के कारण, DRDO ने GMDC ग्राउंड, अहमदाबाद में 950 बेड का धनवंतरी कोविड अस्पताल शुरू करने की घोषणा की थी. जो रविवार सुबह से ही चालू कर दी गई है. 108 एंबुलेंस में मरीजों को सुबह से ही जीएमडीसी के धन्वंतरि कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

निजी वाहनों या रिक्शों में लाए गए मरीजों को धनवंतरी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है. ऐसे मरीजों को सीधे प्रवेश से रोकने के लिए अस्पताल के बाहर गेट पर बड़े पुलिस कॉर्डन और बैरिकेड्स लगाए गए हैं.

अस्पताल का निरीक्षण शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा किया गया था और 24 अप्रैल को अस्पताल शुरू होने की सूचना मिलने के बाद निजी वाहनों और रिक्शा में पॉजिटिव मरीजों को जीएमडीसी के अस्पताल में ले जाया गया.

हालांकि वे अस्पताल शुरू होने से पहले ही लौट आए.डीआरडीओ द्वारा संचालित 900 बिस्तरों वाले अस्पताल में, मरीजों को केवल 108 एम्बुलेंस के माध्यम से उपचार के लिए भर्ती किया जाएगा. हालांकि, धन्वतरी अस्पताल खुलने के पहले दिन एक मरीज की मौत हो गई. एक मरीज ने अस्पताल के गेट के बाहर उपचार प्राप्त बिना ही दम तौड दिया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.