राशिफल

पंचांग के अनुसार 24 अप्रैल शनिवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन कुछ राशियों को धन के मामले में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

राशिफल

मेष– आज मन व्यथित महसूस कर रहा है तो गुरु का मार्गदर्शन लें. सत्संग से भी लाभ होगा. आर्थिक उन्नति के नए मार्ग नजर आएंगे. धैर्य के साथ कार्यस्थल पर सौंपी गई जिम्मेदारियों को निभाएं. बॉस के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा. कारोबारियों के लिए व्यापार में कुछ नुकसान होने की आशंका है, ध्यान रखें पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेनदेन संबंधी कोई विवाद ना पनपने पाएं. युवाओं के लिए उच्च शिक्षा में रुकावटें आ सकती हैं. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित होगी. महिलाओं में हार्मोनल समस्याएं बढ़ सकती हैं. खानपान और जरूरी एहतियात बरतें. परिवार में माता का विशेष स्नेह मिलेगा.

राजस्थान में कोरोना से हालात बिगड़े, 24 घंटे में 15,398 नए केस

वृष– आज सिर्फ एक महत्वपूर्ण प्रयास सभी कार्यों को बेहद आसान बना सकता है. खुद को अपग्रेड करने के लिए तकनीकी का अधिक से अधिक प्रयोग करना सीखना लाभदायक होगा. नौकरीपेशा लोगों के रुके हुए प्रमोशन की बात चल सकती है. स्थानांतरण भी हो सकता है, ध्यान रखें मन मुताबिक तबादला नहीं मिल रहा है तो भी समय को देखते हुए एक बार विचार कर सकते हैं. कारोबारियों के लिए निसंदेह परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होती जा रही हैं. धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. सेहत में इन्फेक्शन की आशंका है, साफ-सफाई को लेकर सतर्कता बर्तें. परिवारिक सदस्य बीमार हैं तो उसकी देखभाल में कोई लापरवाही न होने दें.

राजस्थान में सुबह सिर्फ चार घंटे ही खुलेंगी दुकानें, लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जारी

मिथुन– आज के दिन रूटीन कामकाज में मन नहीं लग रहा है तो अपना पसंदीदा रचनात्मक कार्य कर सकते हैं. ध्यान रखें ऑफिस के कामकाज में जल्दबाजी नहीं दिखानी है, अन्यथा गलती हो सकती है. इसका असर आपको बाद में भुगतना पड़ सकता है. सहकर्मियों ऊपर अत्यधिक विश्वास आपके लिए नुकसानदेह होगा. कारोबार को लेकर व्यापारी कोई भी लापरवाही न बरतें, खासकर ग्राहकों के साथ व्यवहार संतुलित और विनम्र रखें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो बड़े लेन-देन में पारदर्शिता जरूर हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है. समय मिले तो घर में बागवानी संबंधी कुछ काम कर सकते हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के GMDC में 900 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया

कर्क– आज मानसिक तनाव से दूर रहना है, इसके लिए जरूरी है कि बेवजह के कामकाज से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. ऑफिस के काम की भाग दौड़ के चलते खुद को समय नहीं दे पा रहे हैं तो आज आराम करने की जरूरत है. बॉस आपसे कामकाज के व्यवहार को लेकर कॉल कर सकते हैं. कारोबार को लेकर जो लोग इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करते हैं, उनके लिए अत्यधिक लाभ की संभावना है. बेहतर स्वास्थ के लिए जंक फूड का उपयोग पूरी तरह बंद कर दें. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं. परिवार में दूसरों को सहयोग देने के लिए तत्पर रहें.

आखिर प्रधानमंत्री मोदी से अरविंद केजरीवाल ने क्यों मांगी हाथ जोडकर माफी, क्या है पूरा मामला

सिंह– आज मन उत्साहित और प्रफुल्लित रहेगा, इसलिए पसंदीदा कार्यों पर अधिक फोकस करें. निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. मन में कोई उलझन है तो हनुमानजी की आराधना अवश्य करें, मन शांत होगा. ऑफिस में सहकर्मियों और अधीनस्थों को आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी. मानसिक तौर पर विषयों की तैयारी करके रखें. कारोबारियों के लिए बिजनेस की शुरुआत थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है. प्रचार प्रसार को लेकर गंभीरता दिखानी होगी. दवाएं भी नियमित रखें. बेवजह घूमने वालों को सावधान रहें, संक्रमण देखते हुए बहुत जरूरी न हो तो बाहर न जाएं. पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावनाएं हैं. घर में बंटवारे की स्थिति में सर्वाधिक लाभ मिल सकता है.

अमेरिकी सांसदों ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, “पर्याप्त संसाधन होने के बावजूद भारत की मदद क्यों नहीं की गई?”

कन्या– आज नियमों का पालन करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, इससे ही दूसरों को प्रेरित कर पाएंगे. नौकरी में स्थानांतरण की संभावनाएं बढ़ रही हैं. ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से किसी बड़े प्रोजेक्ट पर सकारात्मक मार्गदर्शन मिलेगा. इसका आप के प्रदर्शन पर भी असर दिखेगा. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. पार्टनर के साथ सभी बिंदुओं को साझा करके ही आगे बढ़ें. सेहत को लेकर पेट संबंधी रोगों के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. खान-पान संतुलित रखें और अत्यधिक के लिए चिकनाई-मसालेदार भोजन से परहेज रखें. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है. कोई हवन पूजन संबंधी कार्य भी पूरा होगा.

गुजरात की कंपनी ऐसी दवा ढूंढी जो 7 दिनों में कोरोना के रोगी को ठीक कर देगी और आरटी-पीसीआर नेगेटिव लाएगी

तुला- आज के दिन प्लानिंग में अचानक किया गया बदलाव आर्थिक नुकसान करा सकता है. ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके नफे नुकसान पर पूरी निगाह रखें. ऑफिस में कामकाज के दौरान कोई भी लापरवाही ना बरतें अन्यथा यह नौकरी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. व्यापारियों के लिए आज का दिन सृजनात्मक कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत शुभ है. युवा को करियर संबंधी नए आयाम तलाशने होंगे. ध्यान रखें भविष्य के लिए चुनौतियां बढ़ेंगे. किडनी संबंधी समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें. दवाओं में कोई भी लापरवाही न करें. परिवार में सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करेंगे, आर्थिक रूप से भी मजबूती आएगी.

कोरोना कहर के बीच मोदी सरकार की बड़ी घोषणा, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा यह लाभ

वृश्चिक– आज बुद्धि प्रखर प्रतीत होती है, इसलिए कठिन प्रश्नों का सरलता से उत्तर मिल जाएगा. खुद को केंद्रित रखें और पूरा फोकस आप के प्रदर्शन पर रहे. मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव बने रहना है. काम का बोझ देखकर घबराए नहीं, अपनी टीम के साथ एकजुट होकर बड़े प्रोजेक्ट को समय से पूरा करें. कारोबारियों के लिए व्यापार में बहुत सजगता रखनी होगी. मेडिकल से जुड़े बिजनेस में हैं तो लाभ मिलेगा. उच्च रक्तचाप से जूझ रहे लोगों को क्रोध पर नियंत्रण करना होगा. परिवार में जरूरी सामान की खरीदारी के लिए समय उपयुक्त है, लेकिन लालच या दूसरों की देखादेखी मनमानी खरीदारी से बचना होगा.

पापा की प्यारी वामिका- विराट ने फिफ्टी लगाने के बाद बेटी को किया समर्पित, किया एसा एक्शन

धनु– आज के दिन अपने मूल स्वभाव का आत्म आकलन करते हुए लक्ष्य की प्राप्ति के लिए परिश्रम करें. ऑफिस में आपका सम्मान बढ़ेगा, नए कार्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. प्लास्टिक के उत्पादों से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए अच्छा लाभ होगा. खाद्यान्न या फुटकर सामान की बिक्री करने वाले भी लाभ में रहेंगे. युवाओं के लिए मंथन का समय है. अपनी विशेषज्ञता का आकलन करके करियर के विकल्पों का चुनाव करें. सेहत को लेकर अस्थमा के रोगियों को अलर्ट रहना होगा. सांस संबंधी कोई भी दिक्कत हो तो डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. छोटी बहन के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.

अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन, टीवी और वेब सीरिज में किया था दमदार अभिनय

मकर– आज के दिन सभी पेंडिंग कार्य समय से पूरे हो सकेंगे. कामकाज का बोझ बढ़ रहा है तो क्रोधित न हों, अन्यथा तनाव का असर स्वास्थ्य पर दिखना शुरू हो जाएगा. ऑफिशियल मेल पर निगाह बनाए रखें, महत्वपूर्ण संदेश स्लिप होने की आशंका है. बॉस की पसंद और नापसंदगी को ध्यान में रखकर काम करें. व्यापार में गलती की गुंजाइश बिल्कुल भी न होने दें. युवाओं को पढ़ाई या तैयारी पर ब्रेक न लगने दें. हेल्थ को लेकर तली भुनी चीजों से दूर रहें और पौष्टिक अनाज-फल को भोजन में शामिल करें. जमीन या मकान खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है.

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कुंभ– आज मन में प्रसन्नता और उत्साह रहेगा. अपनों का सहयोग मिलेगा, इससे आप कठिन से कठिन चुनौतियों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. कामकाज में टेक्नोलॉजी का उपयोग आपको बहुत अच्छे परिणाम देगा. ऑफिस में अपने प्रदर्शन से आप सभी का सम्मान हासिल करेंगे. कारोबार में अचानक लाभ या हानि दोनों की स्थितियां सामने आ सकती हैं. धैर्य रखना होगा और व्यवहार में संयम दिखाने की बहुत जरूरत है. युवा समय का पूरा सदुपयोग करें. अनावश्यक घूमना फिरना ठीक नहीं, पहले से बीमार लोगों को अपनी दवा या दिनचर्या में कोई भी अचानक बदलाव नहीं करना चाहिए. परिवार में प्रेम और मीठी वाणी से सभी को प्रसन्न रखें.

कनाडा सरकार 30 दिनों के लिए भारत और पाकिस्तान से सभी कमर्शियल और प्राईवेट फ्लाइटों पर प्रतिबंध लगाया

मीन– आज मन को एकाग्र चित्त करने का प्रयास करें. कामकाज बोझिल हो रहा है तो वह काम पहले शुरू करें, जो रुचिकर हो. ऑफिशियल कामकाज में अगर बाधा आ रही है तो क्रोधित होकर किसी से दुर्व्यवहार बिल्कुल न करें. व्यापारियों को बिजनेस संबंधी टूर पर जाना पड़ सकता है. युवाओं को वरिष्ठों की बात नहीं काटनी है. भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए तत्काल बदलाव के लिएतैयार रहें. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी उपाय करें. ठंडी चीजों का परहेज करें, इसमें लापरवाही सर्दी-जुकाम या बुखार जैसी समस्याएं खड़ी कर सकता है. मन अध्यात्मिक बनाए रखने के लिए पूरे परिवार को संध्या आरती करनी चाहिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.