राशिफल

पंचांग के अनुसार आज चैत्र शुक्ल की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र आश्लेषा रहेगा. आज शनि मकर राशि में विराजमान हैं.

मेष– आज के दिन आपको कलात्मक कार्यों में दिमाग लगाना होगा. गुरु के सानिध्य में रहना सार्थक होगा. उनको मानसिक प्रणाम करें, ध्यान लगाएं. ऑफिस के सहकर्मियों की मदद करनी पड़े तो बढ़कर करना चाहिए. छोटे व्यापारी आर्थिक स्थितियों का ग्राफ गिरता देखकर मानसिक तनाव न बढ़ाएं. युवाओं को किसी भी तरह वाद-विवाद में नहीं पड़ना है. विद्यार्थी खुद को सक्रिय बनाए रखें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अभी राहत भरी है. मगर बढ़ते वजन के प्रति सतर्क रहें, अन्यथा बीमारियां घेर सकती हैं. पिता की सेहत में गिरावट की आशंका है. पहले से दवाएं चल रही हैं तो सतर्क रहने की सलाह दें.

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, रेमेडिविर देने के बारे में कहा – अस्पतालों को पहली प्राथमिकता दी जाएगी

वृष– आज के दिन मन काम से राहत ढूंढते हुए आलस्य से भरपूर रहेगा. टीम को बूस्ट करें और उनके माध्यम से भी काम करवा सकते हैं. सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत रहने के लिए सफल लोगों की जीवनी पढ़िए. ज्ञान लेने का सही समय है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यात्राओं का समय है. कार्यस्थल पर बाहरी व्यक्तियों का समर्थन मिलेगा. शादी संबंधित परिधान बेचने वालों के लिए समय अच्छा है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. दवाई लाभ देगी, रात को हल्दी वाला दूध पीएं. जीवनसाथी और मित्रों के साथ वाद-विवाद की आशंका है. घर में फोकस करें, यदि संभव हो तो धार्मिक ग्रंथों की साफ-सफाई करें.

कुछ इस तरह अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी वेडिंग एनिवर्सरी की सेलिब्रेट, लॉकडाउन बना कारण

मिथुन– आज के दिन जहां एक ओर सामाजिक कार्य और गतिविधियों में भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर जो लोग आपसे मदद की उम्मीद लेकर आते हैं, उन्हें निराश न करें. कार्यक्षेत्र की स्थितियां आपके अनकूल हैं, साथ ही अपनी प्रतिष्ठान में काम करने वालों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें. युवाओं को महत्वाकांक्षी बनना होगा. वर्तमान में किया गया प्रयास उन्हें जल्द ही लक्ष्य तक पहुंचाएगा. हेल्थ में अलर्ट रहें. सांस लेने में यदि दिक्कत हो रही हो तो लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी यदि करियर में बनना चाहते हैं तो उनकी संभव मदद करें, खुद को अपडेट करने के लिए वह कोर्स आदि कर सकती हैं.

एमएस धोनी को IPL दौरान बड़ा झटका, धोनी के माता-पिता हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

कर्क – आज के दिन आपको बौद्धिक क्षमता पर भरोसा करना है और अपने निर्णयों पर अटल रहें, तो वहीं दूसरी ओर अचानक लाभ की संभावना दिख रही है यदि किसी को उधार दे रखा है तो उनसे मांग सकते हैं. ऑफिस में किसी सहकर्मी के न रहने से कार्यभार बढ़ेगा. कारोबारियों को अपने संपर्कों को और बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. अभिभावक बच्चों पर ध्यान दें, उनकी प्रतिभा को उभारने का प्रयास करें. सेहत को देखते हुए आपको ठंडी चीजों के सेवन से बचना होगा, यदि गला खराब है तो गरम पानी और भाप नियमित तौर पर लेते रहें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

कोरोना असर-गुजरात के सुरत में 2 महीने में रद्द हुई करीब 5500 शादियां, 250 करोड़ रुपये का नुकसान

सिंह – आज के दिन प्लानिंग से बिगड़े काम भी बन सकेंगे. कला या इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े हैं तो दिन बेहद ही उपयुक्त रहेगा. ऑफिस में इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना दें अन्यथा उसका खामियाजा बॉस की डांट से पूरा करना पड़ सकता है. छोटे व्यापारी व्यापार को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लें. युवाओं और विद्यार्थियों को भविष्य की चुनौतियों के मुताबिक खुद को ढालने का प्रयास करना चाहिए. चिकनाई युक्त या अधिक मिर्च मसाले खाद्य पदार्थों से बचने की जरूरत है, अन्यथा अधिक एसिडिटी परेशान कर सकती है. घर में यदि वायरिंग आदि काम करवाना चाहते हैं तो उसे तत्काल ठीक करवा लें.

IIM अहमदाबाद में एक ही दिन में 35 लोग कोरोना पॉजिटिव, विद्यार्थीयों और फेकल्टी मेम्बर्स भी कोरोना संक्रमित

कन्या – आज के दिन आप जो भी लाभ कमाएं, उसे भविष्य के लिए निवेश करना लाभप्रद होगा. कामकाज को लेकर गलतियां कम हों, इसका पूरा ध्यान रखने की जरूरत है. उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. दवा व्यापारियों को अपना स्टॉक मजबूत रखना होगा. युवाओं के लिए समय चुनौतीपूर्ण है, इसलिए अपनी योग्यता बढ़ाने या ज्ञान को अपडेट रखने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों को हीमोग्लोबिन की कमी है वह लोग सतर्क रहें, इसलिए अपने खानपान को मजबूत करें, और डॉक्टर की सलाह से दवाईयों का भी सेवन कर सकते हैं. कुल से कहीं शोक समाचार मिल सकता है.

नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत

तुला– आज के दिन आपको जिम्मेदारियों का अधिक बोझ उठाना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में विरोधियों की साजिश से निपटने के लिए अपने काम-काज को और मजबूत करना होगा. जिन लोगों का कर्मक्षेत्र फील्ड वर्क से जुड़ा है वह भाग-दौड़ के लिए तैयार रहें. वाहन से संबंधित व्यापार करने वाले मुनाफे को लेकर तैयार है. जिन विद्यार्थियों के नोट्स और महत्वपूर्ण कागज मिस्प्लेस हो गए थे, उन्हें पुन: खोजना चाहिए मिलने की प्रबल संभावना है. सेहत में महामारी को लेकर सतर्क रहें. दांपत्य जीवन में यदि स्थितियां विस्फोटक चल रही हैं तो शांत रहना ही एकमात्र उपाय होगा. जमीन की खरीद या बिक्री के लिए समय उपयुक्त है.

कार्तिक आर्यन के रिप्लेसमेंट को लेकर मेकर्स की मुसीबत बढ़ गई, दोस्ताना-2 के लिए केजो की यें एक्टर्स है पहली पसंद

वृश्चिक – आज छोटी-छोटी बातों पर इतना क्रोध न करें कि वह आपके स्वास्थ्य को हानि पहुंचा दे. नौकरी हो या परिवार कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपनी विवेक शक्ति का प्रयोग करना होगा. भावनात्मक निर्णयों से बचें. ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन के चलते मान सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में छोटा लाभ मिलता नजर आ रहा है. लालच में आकर कोई बड़ा कदम न उठाएं. युवा वर्ग पिता से मार्गदर्शन लें. जल्दबाजी में निर्णय लेना नुकसानदेह हो सकता है. हृदय रोगी अनावश्यक चिंता से बचें. मां के स्वास्थ्य में यदि गिरावट है तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

सिद्धांत चतुर्वेदी ने कहा, “जैसे ही आप खिड़की पर बैठते हैं, आपको एम्बुलेंस की आवाज़ सुनाई देती है…

धनु– आज के दिन आपके सभी कार्य साझेदारी में ही पूरे होंगे, इसलिए प्रयास करें कि सबके साथ तालमेल बनाकर चलें. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए आगे बढ़ना चाहिए. रुके हुए कार्य बन सकते हैं. ऑफिस में पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को कम करना होगा. व्यापारिक मामलों में आपकी वाक पटुता अच्छा लाभ दिलाएगी. युवाओं को अब बहुर्मुखी बनना होगा, अन्यथा प्रतिस्पर्धियों से पिछड़ सकते हैं. हेल्थ को देखते हुए चोट पर चोट लगने की आशंका है ऐसे में सतर्क रहे. घर में सिक्योरिटी संबंधित मामलों को लेकर लापरवाही न बरतें, तो वहीं पार्किंग का प्रयोग करते समय वाहन जरूर चेक कर लें.

कोविशिल्ड महंगा हुआ- सीरम का कहना है कि निजी अस्पतालों में 250 रुपये के बजाय 600 रुपये में टीका उपलब्ध होगा,राज्यों के लिए 400 रुपये

मकर – आज आपको चिंतन-मंथन पर अधिक फोकस करना होगा. किसी चीज को जानने की जिज्ञासा यदि है तो उसके विषय में पढ़ें. किसी टॉपिक समझ नहीं आ सकता है तो विशेषज्ञ से राय भी ले सकते हैं. पूर्व में किया गया काम आज फलित हो सकता है. बहुत दिनों से यदि आप कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो आज से स्टार्ट कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन से संबंधित बातचीत चल सकती है. बड़े व्यापारी सरकारी कामकाज के बाद सभी दस्तावेज पूरे रखें. कब्ज से संबंधित परेशानी रहेगी. खानपान में मोटा अनाज का सेवन करें. परिवार में आपकी बातों को महत्व दिया जाएगा.

कंगना फिर से हो गइ सोशल मीडिया पर ट्रोल,प्रसाद की थाली में रख दिया प्याज, अभिनेत्री ने दिया यें जवाब

कुंभ – आज आपका विवेक बढ़ेगा. धैर्यवान होकर महत्वपूर्ण निर्णय को ले पाएंगे. लंबे समय से डूबा धन मिलने की संभावना बन रही है. यदि किसी को कर्ज दिया है तो आज उन्हें रिमाइंड करा दें. नई नौकरी के लिए जो लोग आवेदन भरना चाहते हैं, उनके लिए समय उपयुक्त है. वर्तमान में सरकार या कंपनी की ओर से चलाए गए अभियान में इस राशि के व्यापारियों को विशेष तौर पर पालन करना होगा. छोटे बच्चे शारीरिक एक्टिविटी बढ़ाएं. स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट की आशंका है. बीपी के मरीज हैं तो तनाव से बचें. ससुराल पक्ष से विवाद की आशंका है. धैर्य के साथ विषय पर अपनी सलाह दें.

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का देश के नाम संबोधन, कहा- देश को लॉकडाउन से बचाना है

मीन– आज के दिन बनते हुए कामों से आपका आत्मबल मजबूत रहेगा, तो वही दूसरी ओर अपनी कलम बचाकर रखनी होगी, यानी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट में हस्ताक्षर करने से पहले एक बार अवश्य पढ़ लें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करे तो अधिकारों में वृद्धि की संभावना है. जो व्यापारी लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें आज निराशा का सामना करना पड़ सकता है. नशे से पीड़ित लोग रोग के चपेट में आ सकते हैं. घर की सुख सुविधाओं के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. छोटे भाई बहन की संगति पर पैनी निगाह रखी होगी, अन्यथा वह अपना भविष्य चौपट कर सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.