CORONA

गुजरात में चल रही कोरोना महामारी की दूसरी लहर में राज्य सरकार ने वाहन चालकों को फिलहाल राहत प्रदान करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. अब से, राज्य भर की पुलिस मास्क पहनने के अलावा वाहन चालकों पर कोई जुर्माना नहीं लगाएगी. अन्य ट्राफिक के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. आज गांधीनगर में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राज्य के परिवहन मंत्री आरसी फालदू और गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा को इस संबंध में निर्देश दिए हैं.

ट्राफिक नियम तोडनेवाले वाहनचालकों के वाहनों को भी डिटेइन नहीं किया जाएगा. ट्राफिक पुलिस द्वारा नियमों का उल्लंघन करने पर वाहनों को डिटेइन किया जाता है, जिससे राज्य भर में आरटीओ कार्यालयों में भारी भीड़ होती है. इससे कोरोना की संक्रमण बढने का खतरा भी बढ़ जाता है. इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है कि वर्तमान में किसी भी स्थान पर भीड़ इकट्ठा न करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है.

पिछले हफ्ते 16 अप्रैल को, अहमदाबाद सुभाष ब्रिज आरटीओ कार्यालय के 25 कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव हुइ थे. वस्त्राल आरटीओ कार्यालय में भी कोरोना के मामलें सामने आए थे. आरटीओ कार्यालय में हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं, इसलिए संक्रमण फैलने का डर रहता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.