Oxygen tank leaks in Nashik hospital, 22 patients died

नासिक की एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया, दुर्घटना में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी समेत नेताओं ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है.

Oxygen tank leaks in Nashik hospital, 22 patients died

देश के कई अस्पतालों में एक तरफ ऑक्सीजन की किल्लत देखने को मिल रही है और कई दर्दी ऑक्सीजन की कमी की वजह से दम तोड़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नासिक में एक अस्पताल में ऐसी दुर्घटना सामने आई है कि जहां पर ऑक्सीजन टैंक लीक होने की वजह से 22 लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं 35 मरीजों की हालत नाजुक है.

दुर्घटना सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि नासिक के अस्पताल में हुई दुर्घटना दिल दहलाने वाली है. मैं परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं.

Oxygen tank leaks in Nashik hospital, 22 patients died

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही में उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.

Oxygen tank leaks in Nashik hospital, 22 patients died

जाकिर हुसैन अस्पताल जोकि नासिक नगर निगम के अंतर्गत आने वाला अस्पताल है. जिसमें पूर्णता कोरोना मरीजों की सरवार हो रही है. आज सुबह 10:00 बजे इस अस्पताल में 157 मरीज का इलाज चल रहा था. जिसमें से 15 मरीज वेंटिलेटर पर थे और 63 मरीजों की हालत नाजुक थी. 31 मार्च को इस अस्पताल में 13000 लीटर ऑक्सीजन वाला टैंक लगाया गया था, जो आज दोपहर को लिक हुआ उसको ठीक करने में आधे घंटे तक अस्पताल में ऑक्सीजन का सप्लाई रोक दिया गया था जिसके कारण 22 मरीजो की जान चली गई.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.