राशिफल

पंचांग के अनुसार आज चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. नवरात्रि के पर्व का आज चौथा दिन है. आज मां कुष्मांडा की पूजा की जाती है. चंद्रमा आज वृष राशि रहेगा.

मेष– आज के दिन प्रगति के पथ पर दौड़ने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे, इन अच्छे अवसर को हाथ से जाने न दें. नौकरीपेशा लोगों का सहयोगियों के साथ कंपटीशन की स्थिति रहने वाली है, लेकिन किसी से व्यक्तिगत मनमुटाव न करें. व्यापार में सतर्क रहने की जरूरत है. प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं तो उसमें लाभ की संभावना है. चिंता मुक्त रहें, आपके स्वास्थ्य में कोई परेशानी की संभावना नहीं लग रही है. घर में सभी की जरूरतों का ख्याल रखना होगा. देवी मां को सेब का भोग लगाएं, और सभी लोग खाएं.

महाराष्ट्र में अगले 15 दिन में कोरोना एक्टिव मरीज संख्या हो सकती है दोगुनी- सीएम उद्धव ठाकरे

वृष– आज का दिन आर्थिक तौर पर काफी फायदेमंद होने वाला है. पढ़ाई में उच्च शिक्षा हो या नौकरी में प्रोमोशन. शुभ समाचार की संभावनाएं बन रही हैं. ऑफिस के कामकाज में ध्यान बढ़ाएं और समय पर उसे पूरा करें. बैंकिंग सेक्टर के लोगों के लिए विशेष लाभ पाने वाला दिन है. बिजनेस से जुड़े लोग अत्यधिक सोच-समझकर कर व्यापारिक कदम उठाने चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर आपको कोई विदेशी कंपनियों से लाभ मिल सकता है. सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतें, डिहाईड्रेशन न हो इसके लिए पानी अधिक पीएं. वरिष्ठ लोगों से किसी भी तरीके की बहस से बचें. सफेद और सुगंधित फुलों से देवी का श्रृंगार करें.

देश में लगातार दूसरे दिन 2 लाख से अधिक कोरोना केस, इतने लोगों की हुए मौत

मिथुन– आज दिन की शुरुआत देवी उपासना से करें. मां को हरे रंग की चुनरी, लहंगा चढ़ाएं. भविष्य की कार्ययोजनाएं बनाते वक्त लंबी अवधि पर फोकस करें, लाभप्रद रहेंगी. कर्मक्षेत्र में तबादला हो सकता है, ऐसे में पैकेज को महत्व देना समझदारी होगी. नया व्यापार शुरू करने वालों के लिए भी दिन शुभ रहेगा. युवा वर्ग देवी उपासना जरूर करे, उनका ध्यान करें पाठ आदि करना चाहते हैं तो भी कर सकते हैं. हृदय रोगी सतर्क रहें, अत्यधिक तनाव न लें. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. वर्तमान समय में घर में अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है, कोशिश करिएं की मेहमान आपके घर से भूखे न जाएं.

कोरोना से CBI के पूर्व डायरेक्टर की मौत, कॉंग्रेस के ये दिग्गज नेता भी कोरोना की चपेट में

कर्क– आज का दिन आपके लिए सुख-समृद्धि और उन्नति लेकर आने वाला होगा, खुद को नकारात्मकता से दूर रखें. नौकरी या व्यवसाय कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे, लेकिन वहीं दूसरी ओर बुद्धि और बल पर कारोबार करने वालों को परेशानी आ सकती है. आईटी सेक्टर के युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में की गई मेहनत का आज परिणाम मिल सकता है. हेल्थ में अगर किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो आज कुछ सतर्कता बरतने की जरूरत है. संतान के साथ कुछ समय बताएं, यदि वह बड़े हैं तो उनसे महत्वपूर्ण विषयों पर बात करें. मां दुर्गा को खीर का भोग लगाना उत्तम रहेगा.

फिल्म भेड़िया के सेट से वरुण धवन की तस्वीरें वायरल, अभिनेता ने कह दी यह भावुक बात

सिंह– आज के दिन स्वयं को साबित करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कठोर मेहनत के आधार पर अच्छे भविष्य को बना पाएँगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाएं तो वर्तमान समय में पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है. कारोबारी सक्रिय रहें, रुके हुए काम फिर से बनते हुए नजर आ रहें हैं. युवाओं को पढ़ाई और करियर पर फोकस बढ़ाने का सही समय है, इधर-उधार ध्यान न भटकाएं. छोटी-मोटी परेशानियों को इग्नोर न करते हुए, सजग रहें. विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. घर में मंदिर की साफ-सफाई और सजावट की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

कियारा आडवाणी से एक फैन ने कर दी ऐसी रिक्वेस्ट, अभिनेत्री ने दिया ऐसा जवाब

कन्या– आज के दिन विशेष तौर पर अपनी वाणी पर संयम रखने का दिन है, क्योंकि आपकी वाणी कार्य बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को लिए दिन शुभ है. तो वहीं दूसरी ओर बॉस को किसी भी बहस में तीखी प्रतिक्रिया न दें. कोई नया प्रोजेक्ट हाथ में आया है तो पूरी सतर्कता और समर्पण के साथ काम करें, लापरवाही नुक़सानदेह हो सकती है. कपड़ा कारोबारियों को मुनाफा होगा. स्वास्थ्य में सर्दी जुकाम पर एहतियात बरतें, महामारी को लेकर भी अलर्ट रहें. परिवार की जिम्मेदारियों के लिए चिंता बरकरार रहेगी. पिस्ते से बनी मीठाई का भोग लगाएं.

दशक के सर्व श्रेष्ठ क्रिकेटर का सन्मान मिला विराट कोहली को, इन खिलाडीयों की मिला यें सन्मान

तुला– आज ऐसा कोई काम न करें, जिससे सम्मान को ठेस पहुंचे बल्कि संपर्कों को आजमाने का दिन है, जिससे कि भविष्य में फायदेमंद होंगे. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को नई नौकरी भी मिलने की संभावना बन रही है, एप्लाइ कर रखा है तो कॉल लेटर मिल सकता है. व्यापारियों को बड़े आर्थिक मामलों में सतर्कता से कदम बढ़ाने की जरूरत है. विद्यार्थी कमजोर विषयों को लेकर परेशानी महसूस कर सकते हैं. हाई ब्लड प्रेशर के मरीज सतर्क रहें, चिंता और क्रोध अचानक तबीयत में गिरावट करेगी. परिवार में शांति रखें. सबसे अच्छा बर्ताव करें. मां दुर्गा को चमकीले वस्त्र पहनाएं और मंगल आरती करें.

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने सोशल मीडिया पर लिखा- गुजरात की हालत बेहद खराब

वृश्चिक– आज के दिन काम के प्रति समर्पण दिखाने की जरूरत है. पेंडिंग काम निपटाने की कोशिश करें. क्रोध के कारण मूड ऑफ हो सकता है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो यदि आप टीम को लीड करते हैं तो अधीनस्थों को एकजुट कर चलें, उनकी राय को महत्व देने से लाभ होगा. व्यापारियों को अच्छा लाभ पाने के लिए प्रचार प्रसार बढ़ाने की जरूरत है, इसके लिए संपर्कों की मदद भी ली जाती है. स्वास्थ्य में शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है. जीवनसाथी अचानक बीमार पड़ सकते हैं. देवी मां को लाल जोड़ा चढ़ाएं, इससे घर परिवार खुशियां और आपके मन को भी शांति मिलेगी.

गुजरात- कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्रों के लिए मास प्रमोशन,10 और 12 की परीक्षाएं स्थगित

धनु– आज के दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए सेल्फ मोटिवेट रहें. देवी मां के श्रृंगार की ज़िम्मेदारी आपको लेनी चाहिए जितना हो सके दुर्गा जी की मूर्ति को सजाएं, पीले रंग का वस्त्र पहनाएं. खर्च बढ़ने के आसार हैं. रियल स्टेट का कारोबार में घाटे की आशंका है. हिसाब-किताब या निवेश में पूरी सतर्कता बरतें. युवाओं को अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. बीमार पड़ने की आशंका है. इंफेक्शन आदि पर डॉक्टर की सलाह लिए बगैर कोई दवा न दें. आज पिता नाराज रह सकते हैं, कोशिश करें खुद पहल कर समस्या का निदान करें.

अवोर्ड शो के लिए प्रियंका चोपड़ा ने पहनी इतनी महंगी ओपन जेकेट, कीमत जानकर बोलोगे- ओह माय गोड!

मकर– आज के दिन कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, काम में आनाकानी न करें ध्यान रहें अधिक तनाव से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए खुद को मल्टी टास्किंग बनाएं. सामाजिक तौर पर सक्रियता बढ़ानी होंगी. कारोबार करने वालों को फायदा होगा. युवाओं को करियर और शिक्षा के लिहाज से आलस्य से दूर रहना चाहिए. गुरुओं का सम्मान करें, उनसे मार्गदर्शन लें. हेल्थ में खानपान और रहन-सहन में अचानक कोई बदलाव करने से बचना चाहिए. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.घर में पूजा पाठ करते हुए देवी मां को आज नीले रंग का वस्त्र पहनाएं, साथ ही घी का दीपक जलाएं.

चर्चा में जाह्नवी कपूर की ब्रा लेट, इतनी है कीमत

कुम्भ– आज के दिन अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर जरूरी काम समय पर निपटाने चाहिए. अपने मित्र और संपर्क दोनों में बढ़ोत्तरी की कोशिश करें. नए व्यापार या पूंजी निवेश के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. युवा अजनबियों की बातों में न आएं, बल्कि करियर पर फोकस बनाएं रखने वाला समय है. विद्यार्थी पढ़ाई में और परिश्रम करें, जल्द सफलता मिलेगी. हेल्थ में स्थितियां सामान्य रहने वाली है. नकारात्मक ग्रह रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं. कोशिश करें कि परिवार में किसी बात पर बहस न हो. नवरात्रि के शुभ अवसर पर दुर्गा मां का फूलों से श्रृंगार करें.

देश में कोरोना बेकाबू, महाराष्ट्र में एक दिन में 61 हजार से ज्यादा केस, जानिए बाकी राज्यों के क्या है हाल

मीन– आज के दिन आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहकर परिवार और करियर के निर्णय ले सकते हैं. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो परिश्रम बढ़ाएं, ग्रहों की स्थिति सफलता तक ले जाएंगी. शिक्षाक्षेत्र से जुड़े लोगों की कुछ परेशानियां बढ़ती नजर आ रही है. खुदरा व्यापारी सामान की गुणवत्ता बढ़ाने के प्रयास करें. युवाओं को करियर में असमंजस की स्थिति महसूस हो सकती है. हेल्थ को लेकर निश्चिंत रहें, साथ ही महामारी को लेकर विशेष सजगता बनाएं रखनी होगी. परिवार के साथ समय बिताएं, संध्या के समय घर में मंगल आरती आयोजित करें. घर में शांति बनाएं रखें बेवजह का क्रोध रिश्तों में दूरी ला सकता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.