राशिफल

अप्रैल को 2021 को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज अश्वनी नक्षत्र है और चंद्रमा मेष राशि में राशि में गोचर कर रहा है. आज की नवरात्रि का प्रथम दिन है.

मेष– मन किन्ही बातों को लेकर विचलित हो सकता है, लेकिन किसी अपने का सपोर्ट आपके लिए संजीवनी का काम करेगा. आर्थिक स्थिति पर कड़ी निगाह रखें. शोऑफ में खर्च नहीं करना चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने क्लाइंट्स के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे. पब्लिक डीलिंग करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता पड़ेगी. पार्लर, बुटिक का व्यापार शुरू करने के लिए समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य को लेकर भूख कम लगना जैसी स्थितियां सामने सकती हैं, ऐसे में हल्का-फुल्का आहार जरूर लें. खाना पूरी तरह बंद करना नुकसानदेह हो सकता है. पूरे परिवार के साथ मिलकर देवी की आराधना करें, उन्हें लाल रंग का जोड़ा भेंट करें.

मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर एक शो में आएंगे साथ नजर, करीना कपूर ने शेयर किया वीडियो

वृष– आज आपके मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो सकेंगे. ग्रहों का अच्छा सपोर्ट आपको कठिन कार्यों में पूरा सहयोग करेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की बात करें तो कंपनी की ओर से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अच्छा अवसर मिलेगा, प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई कसर न छोड़े. प्लास्टिक के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. युवाओं को मानसिक स्थिति अच्छी रखनी है. विद्यार्थी शिक्षकों की बातों का पूरी तरह पालन करें, परीक्षा में अधिक लाभ मिलेगा. यूरिन इंफेक्शन से पीड़त मरीज परेशान हो सकते हैं. देवी को लाल चुनरी और खीर बन का भोग लगाएं. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा.

कोरोना के केस में मामूली ब्रेक, एक दिन में आए 1.61 लाख नए मामलें

मिथुन– आज के दिन आपका मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा. देवी की आराधना करें और अगर की छोटी कन्यााओं को उपहार दे सकें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. सौम्य और ज्ञानयुक्त वाणी का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर आपका सामाजिक में मान-सम्मान भी बढ़ेगा. ऑफिस में इधर उधर चुगलखोरी या बातें पहुंचाने वालों से दूरी बनाए रखें. दवाइयों के व्यापारी लोकल कंपनियों की जांच कर लें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. स्वास्थ्य में गिरावट दिख रही हो तो लापरवाही न करें. परिवार के साथ मिलकर घर पर ही भजन कीर्तन करें, मीठे का भोग भी लगाएं.

अहमदाबाद की सबसे बडी हॉस्पिटल हाउसफूल, दर्दी इलाज के लिए कतार में

कर्क– आज के दिन मंदिर की साफ-सफाई को बीड़ा उठाना चाहिए, तो वहीं नवरात्रि के प्रथम दिन से पाठ-पूजा की शुरुआत कर दें. अनजान लोगों से बचें अन्यथा वह बड़े लाभ दिखाकर ठग सकते हैं, ऐसे में जोखिम भरे निवेशों से भी बचकर रहना है. नौकरी में उन्नति के मार्ग बन रहें हैं. व्यापार में शॉर्टकट भारी पड़ सकता है. इसलिए सामान की गुणवत्ता में कोई कमी न आने दें. युवाओं को खुद को संयमित रखने की जरूरत है, अचानक आने वाले गुस्से पर भी नियंत्रण रखना होगा. यदि वजन बढ़ रहा है तो दिनचर्या में योग और शमिल करें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है.

मालदीव वेकेशन करने पहुंची आरती सिंह, आरती का नहीं देखा होगा ऐसा ग्लैमरस अवतार

सिंह– आज के दिन पूजा के दौरान देवी को फलों का भोग लगाएं और वहीं फल प्रसाद के रूप में सभी लोगों को बांटें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अहंकार की लड़ाई न करें. ध्यान रखें कि किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए टीम को एकजुट रखना बहुत जरूरी है. व्यापारी अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार में कोई कमी न रखें. सेहत को देखते हुए बाहर का भोजन न ही करें तो बेहतर होगा, साथ ही अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं, जिससे डिहाइड्रेशन का शिकार न होने पाएं. मकान या प्लाट की खरीदारी करना चाह रहे हैं तो पिता की सलाह काफी हितकारी होगी.

एक और बार सोने की चमक बढ़ी, 2000 तक महंगा हुआ सोना

कन्या– आज को एक ही गलती को दोहराने से पूरी तरह बचने की जरूरत है, अन्यथा कार्यस्थल हो या कारोबार भविष्य में परिस्थितियां आपके विपरीत जा सकती हैं. किसी तरह की जिद न पकड़ें, इससे आपके रिश्तों में कमजोरी आएगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा, धैर्य रखें और अपने किसी वरिष्ठ साथी से बहस में न उलझें. व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कर्ज कम होंगे या प्रयासरत हैं तो बेहतर ऑफर के साथ लोन उपलब्ध हो जाएगा. युवा वर्ग को मां की सलाह पर विशेष ध्यान दें. घर का मंदिर फूलों से सुसज्जित करें. परिवार के साथ मंगल आरती गाएं. मन शांत रहेगा.

तुला– आज का दिन आपके लिए सफलताओं से भरपूर रहेगा. हर पल खुशियों से भरपूर रहेगा. संभव हो तो गरीब कन्या को भोजन कराए. आय के नवीन साधन बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ऑफिशियल कार्य समय से पूरा कर पाएंगे. पैतृक व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवाओं को करियर के नए आयाम बनेंगे. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी के पहलुओं को अच्छी तरह समझने के लिए अपने वरिष्ठों से मार्गदर्शन ले सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर कोई चिंता वाली बात नहीं है, लेकिन कामकाज को लेकर अगर घर से बाहर निकलना पड़ रहा है तो महामारी को लेकर सजग रहना चाहिए. घर के इंटीरियर में बदलाव करना सार्थक रहेगा.

हाईकोर्ट की सलाह के बाद गुजरात सरकार हुई सख्त, लोगों पर डाली अब ये पाबंदियां

वृश्चिक – आज के दिन से यदि आप छोटी-छोटी पर अधिक सोचते हैं तो ऐसा स्वभाव बदलने की जरूरत है अन्यथा न आप किसी पर भरोसा कर पाएंगे न कोई दूसरा व्यक्ति आप पर विश्वास करेगा. कामकाज में आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मगर आत्मविश्वास और समर्पण के बल पर सफलता मिलना सुनिश्चित है. कारोबारियों के लिए नए पार्टनर के साथ नई व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. शुगर पेशेंट को कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर न करें, उन्हें किसी बात पर कोई समस्या है तो उसका समाधान मिल बैठकर तलाशने का प्रयास करें. देवी मां को लाल रंग का फूल चढाएं.

धनु – नवरात्र के प्रथम दिन पूजा आराधना से अपने दिन की शुरुआत करें. देवी को पीले वस्त्र पहनाएं और फल का प्रसाद चढ़ाएं. ध्यान रखें लंबे समय से सोचे गए कामकाज आज पूरे होंगे. यदि आप नई नौकरी खोज रहे हैं तो जल्द ऑफर मिलेगा. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में काम करना मुनाफे का सौदा होगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा. ध्यान रखें जिस काम में आप सर्वश्रेष्ठ हैं, उसमें ही आगे बढ़ने का प्रयास करें. सर्दी जुकाम खांसी परेशान कर सकती है. अलर्ट रहें और महामारी को देखते हुए स्वच्छता और सुरक्षा के उपाय करें. घर का वातावरण हल्का-फुल्का रखें किसी कारणवश कलह हो सकती है.

कोरोना को लेकर राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी ने भी लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहीं यह बात

मकर– आज मन के नकारात्मक भाव घटने से राहत मिलेगी. आर्थिक रूप से भी कुछ सफलताएं हाथ लगेंगी. कामकाज को लेकर सक्रियता रखें और परिवार में भी सभी को सक्रिय बनाए रखें. होटल और रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों के लिए गुणवत्ता बनाए रखना सबसे जरूरी है. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद की साख को और ऊंचे स्तर पर ले जाने का प्रयास करें. हेल्थ को लेकर एलर्जी संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. माता पिता के सानिध्य में रह रहे लोगों को घर से निकलते समय उनके पैर छूकर निकलना चाहिए. परिवार में अध्यात्म का माहौल बनाएं. देवी उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा करना लाभकारी होगा.

कुंभ– आज के दिन से पिछली कुछ कड़वी बातों की नाराजगी को भूल कर आगे बढ़ना होगा. कार्यस्थल पर भी सहयोग की भावना के साथ आगे बढ़ें. ऑफिशियल कामकाज में कड़े परिश्रम की जरूरत होगी. टीम को प्रेरित करते रहें और महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर समाप्त करने की आदत बनाएं. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है. पूरे दिन ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. युवाओं के लिए भी सफलता भरा समय है. मनपसंद फील्ड या रचनात्मक क्षेत्र में काम करके क्षमता को प्रदर्शित करें. शारीरिक कमजोरी और थकावट महसूस हो सकती है. परिवार का माहौल खुशनुमा रखें. घर में सभी के साथ भजन कीर्तन करने से लाभ होगा.

महाकुंभ में दूसरा शाही स्नान आज, कई जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियम टूटे

मीन – आज के दिन अपनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का समय है. भाई बहन या रिश्तेदारों को अकेला महसूस न होने दें. ऑफिस में सहकर्मी की ऑफिशियल हेल्प करनी पड़ सकती है. केमिकल या दवा का कारोबार करने वालों के लिए बहुत अच्छे लाभ का समय है. मानकों का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवाओं को बड़ों की बातों को बोझ के बजाय मार्गदर्शन के तौर पर लें. आंखों में जलन और दर्द की समस्या उभर सकती है. पूजा पाठ के समय घर में देवी मां को पीला फूल चढ़ाएं और पूरी परिवार के सुखद स्वास्थ्य के लिए मंगल कामना करें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.