राशिफल

 आज चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. प्रातः 6 बजकर05 मिनट से अमावस्या की तिथि आरंभ होगी,आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है और चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है.

मेष. आज कामकाम का बोझ अधिक रहेगा, इसलिए स्वयं के लिए कम समय निकाल पाएंगे. बचत और खर्च का तालमेल बनाना होगा. निकट भविष्य में अचानक बड़ा खर्च आ सकता है. ऑफिशल कामकाज भी रोजाना से अधिक रहेगा. मानसिक तौर पर तैयारी करके रखें. स्टेशनरी का काम करने वालों के लिए बिक्री बढ़िया होगी. स्वास्थ्य को लेकर उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों को सजग रहने की जरूरतहै. यात्रा के दौरान वाहन के बिगड़ने से परेशान हो सकते हैं. नियमित तौर पर सर्विसिंग या जांच करवाते रहें. घर में मेहमानों का आगमनहोगा, जिससे मन प्रसन्न होगा, मेहमानों का खुले दिल के साथ स्वागत और सत्कार करें.

भारत ने कोरोना वैक्सीन के मामले में अमेरिका-चीन को पीछे छोडा, अब तक इतने लोगों को लगी वैक्सीन

वृष. आज कोई अज्ञात भय आपको बेवजह की मानसिक स्थिति में बनाए रख सकता है. हो सकता है इसके चलते आपके स्वास्थ्य में भीगिरावट महसूस हो. ऑफिस में कामकाज पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. बढ़ी हुई जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ उसमें गलतीकी कोई गुंजाइश न रखें. लोहे के कारोबारियों को बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है. फुटकर और खान-पान का सामान बेचने वालों केलिए भी दिन शुभ रहेगा. युवा संगति के प्रति सचेत रहें. अच्छे स्वास्थ्य के लिए चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें, गरिष्ठ या बासीभोजन बिल्कुल न करें. परिवार की सुख शांति के लिए घर में पूजा करवा सकते हैं.

महाराष्ट्र में सर्वदलीय बैठक में उद्धव ठाकरे का निवेदन,कहा- लॉकडाउन के अलावा नहीं है दूसरा विकल्प

मिथुन. आज के दिन कम्युनिकेशन गैप या अपनी बात को स्पष्ट तौर पर रखने में कोई चूक न करें, ऐसा न होने पर जो काम आसानी सेपूरे हो सकते थे उसमें भी अधिकतम मेहनत करनी होगी. ऑफिशल कामकाज का तनाव कम रहने से राहत रहेगी. व्यापारियों को लाभकमाने के लिए विशेष परिश्रम नहीं करना होगा. आपके व्यवहार और उत्पाद की गुणवत्ता से लोग प्रभावित होंगे. हेल्थ को देखते हुएवायरल फीवर के प्रति सचेत रहना होगा. यदि पहले से बीमार हैं तो ठंड और गर्म की स्थिति से बच कर रहना होगा. परिवार में किसीसदस्य का जन्मदिन है तो उसे उपहार अवश्य दें.

दिल्ली में लोक डाउन को लेकर सीएम केजरीवाल का बड़ा निवेदन, कहा यें

कर्क. आज के दिन महत्वपूर्ण मीटिंग के दौरान हल्की बात न करें, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. सॉफ्टवेयरकंपनियों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा है. खुदरा व्यापारी सरकार के नियम कानूनों का विशेष तौर पर पालन करें. ग्राहकों के साथव्यवहार अच्छा और केयरिंग रखें. हार्डवेयर के कारोबारियों के लिए लाभ का दिन है. खानपान में फाइबर की मात्रा अधिक रखनी होगी, क्योंकि कब्ज होने की आशंका है. छोटे भाई की पढ़ाई पर निगाह रखने की जरूरत है.

ENTERTAINMENT UPDATES: सनी लियोनी को मिले लाखो के गिफ्ट से दीपिका पादुकोण के सोशल मीडिया अपडेट तक…जानिए क्या कुछ हुआ …

सिंह. आज प्रफुल्लित स्वभाव हर समस्याओं को दूर करने में मददगार बनेगा. खर्च का ग्राफ ऊपर-नीचे हो सकता है, इसलिए परेशान नहों. दिनचर्या ठीक करने की प्लानिंग करें. कोशिश करें कि सत्संग या मेडिटेशन से खुद को जोड़ें. यदि आप नई नौकरी के लिए प्रयासरतहैं तो अपनी कोशिशों में कोई कमी न लाएं. ध्यान रखना होगा कारोबारी आप की कमजोरी का फायदा उठाने का प्रयास कर सकते हैं. विदेशी सामान की खरीद बिक्री करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होगा. महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं घेर सकती हैं.

कूछ यू अपना क्वारंटीन समय पसार कर रही है आलिया भट्ट, फैन्स को दी अपडेट

कन्या. आज विश्वसनीय लोग नाराज न हों, इस बात का पूरा ध्यान रखें. सभी के साथ करीबी संबंध बनाएं. ऑफिशियल स्थितियांलगभग सामान्य रहेंगी. व्यापारियों के लिए कारोबार चमकाने का यही सही समय है. सही प्रचार प्रसार और विज्ञापन के माध्यम से अच्छालाभ पाया जा सकता है. युवा वर्ग को अपने कार्यों पर फोकस करने की जरूरत है. ध्यान रखना होगा कि आप के प्रतिस्पर्धी आप से आगेन निकल पाएं. सेहत को लेकर थोड़ा अलर्ट है. ध्यान रखें कि ऑक्सीजन का लेवल कम न हो. नियमित तौर पर योग और प्राणायामकरते रहना फायदेमंद होगा. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. बड़े और छोटे सदस्यों के साथ समान भाव अपनाएं.

गुजरात में कोरोना के ऑल टाइम हाई पांच हजार से ज्यादा केस, 49 लोगों की मोत

तुला. आज के दिन सूर्य भगवान की वंदना करें. जल अर्पित कर उपासना करें. ऑफिस में दूसरों की बातों में आकर कोई फैसला न करें. हर मुद्दे पर गहन विचार विमर्श के बाद ही निर्णय लेना लाभकारी होगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अच्छा है. भूमि मेंनिवेश करने वाले व्यापारियों को लाभ मिलेगा. धातु या खाद्य पदार्थों की खरीद बिक्री करने वाले कारोबारी भी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं. परिवार में जिम्मेदारियां बढ़ने की संभावना है, इसके लिएआपको मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा. परिवार के साथ दिन यादगार रहेगा.

कूछ यू अपना क्वारंटीन समय पसार कर रही है आलिया भट्ट, फैन्स को दी अपडेट

वृश्चिक- आज ज्ञान के आस-पास रहते हुए समय को बहुत अच्छे तरीके से बिताना होगा. पुस्तकें पढ़ना और शोध आदि करना आप कामुख्य उद्देश्य होगा तो बहुत लाभ मिलेगा. ऑफिस से भी कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. व्यापारी मंदी को लेकर कुछ परेशान होसकते हैं लेकिन धैर्य रखें, जल्द ही परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी. युवा वर्ग को गैरकानूनी कामकाज में बिल्कुल भी भागीदारीनहीं करनी है अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आकर पछताना पड़ सकता है. दिनचर्या बिगड़ने से थकावट या तनाव महसूस होगा. परिवार में सभी के साथ सहयोग बढ़ेगा. मित्रों के बीच बेवजह के मामले उभरने से खटास आने की आशंका है.

अनुषा दांडेकर की यें तस्वीर मचा रही है इन्टरनेट पर आग, ट्रोलर्स बोले नीचे कुछ तो पहन लेती..

धनु- आज कार्यस्थल पर अनावश्यक भार या जिम्मेदारी न लें तो ही बेहतर होगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को अपनी मेहनतबढ़ानी होगी. ध्यान रखना होगा कि अंतिम समय में किया गया प्रयास आपके लिए सफलता की संभावना बढ़ा देगा. ऑफिस मेंकामकाज मन लगाकर करना होगा, गलतियां विपरीत परिस्थितियां खड़ी कर सकती हैं. कारोबारी अपना व्यापार बढ़ाने के लिए नएतरीके से रणनीति तैयार करें. हानि या लाभ बिल्कुल स्पष्ट तौर पर देखकर निर्णय लें. युवाओं के लिए दिन सामान्य है. पेट दर्द औरसाइटिका की समस्या सेहत में तकलीफ देह हो सकती है. सामाजिक कार्यों में श्रमदान करना पड़ सकता है. सक्रिय रहकर भागीदारीदिखाएं.

सारा अली खान गुलमर्ग पहुंची वेकेशन मनाने, शेयर की यह तस्वीरें

मकर. आज का दिन आराम से अधिक अचानक कार्यभार के चलते तनावपूर्ण हो सकता है. काम और आराम का आवश्यकता केअनुसार तालमेल बनाकर चलें. अनाज का कारोबार करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा होगा, ध्यान रहें गुणवत्ता या सप्लाई चैन में कोईकमी न आए. कारोबार के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. बड़े निवेश के बजाए छोटे-छोटे कई निवेश करना लाभकारी रहेगा. युवाओंको वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन मिलेगा, निकट भविष्य में उनके लिए सफलता के रास्ते खुलेंगे.

जब सुजी आंखे और फूले चेहरे के साथ विराट कोहली ने की ऑपनिंग, जीता मैच…देखे वीडियो

कुंभ आज जुआ, सट्टा या लॉटरी में पैसे न लगाएं. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और बिजनेस सब अच्‍छा चल रहा है. पीली चीज दान करें.

कंगना रनौत बनी शिवभक्त, वायरल हुई ये तस्वीरें

मीन आज आप जीवन में आगे बढ़ेंगे. प्रेमी से संबंध मधुर होंगे. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम और प्रेम-बिजनेस अच्‍छा होगा. पीली चीज पास में रखें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.