राशिफल

पंचांग के अनुसार आज बुधवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. आज संकष्टी चतुर्थी भी है. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है.

मेष- आज के दिन किए हुए प्रयासों में आपको सफलता प्राप्त होगी. जो लोग शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई प्रयास कर रहें हैं उनके लिए भी सफलता प्राप्ति वाला हैं. ऑफिस में सभी कार्य समय से पूर्ण होते दिखेंगे साथ ही आपसी तालमेल और सहकर्मियों का सहयोग मिलता हुआ नजर आएंगा. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. हेल्थ को लेकर ओवर इटिंग से बचें, पेट का दर्द परेशान करने वाला रहेगा. महिलाएं क्रोध पर संयम रखें, ससुराल पक्ष में किसी से विवाद होने की आशंका है.

वृष- आज के दिन अनावश्यक वस्तुओं में निवेश न करें, साथ ही अनावश्यक खर्च पर भी अंकुश लगा कर रखना होगा. ऑफिस में यदि आप पैसे का रख-रखाव करते हैं, तो अलर्ट हो जाएं आपकी छोटी सी लापरवाही परेशानी में डाल सकती है. व्यापारियों को आज अपने समान को बेचने के लिए अच्छे ऑफर का सहारा लेना चाहिए, इससे अधिक मुनाफा कमा पाएंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी तथा जटिल एवं पुराने रोगों में अपेक्षित सुधार भी होगा. खान-पान में मोटे अनाज का सेवन करें.

कोरोना को लेकर केंद्र सरकार चिंतित,आने वाले दिनों में उठाए जाएगें ठोस कदम

मिथुन- आज के दिन गहन विचारों से बचना होगा. बेवजह की बातों में दिमाग लगाना आपको परेशान कर सकता है, इसलिए प्रसन्नता के साथ दिन व्यतीत करें. ऑफिस में सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें. लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करने वाले व्यापरीयों को लाभ प्राप्त हो सकता है. जो लोग संगीत क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं, उनको इस ओर प्रयास करना चाहिए सफलता मिलने की संभावना है. जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उनको अपनी जीवनशैली को सुधारने की आवश्यकता है. जिन लोगों का जन्मदिन है उनको किसी गरीब परिवार को अपनी क्षमतानुसार चीजों का दान करना चाहिए. आज भी छोटों पर ध्यान दें.

कर्क- आज के दिन परिवार सहित बाकें बिहारी जी की आराधना करना चाहिए. कार्य के चलते यदि कई दिनों से आप बिजी चल रहें हैं तो अपने को रिफ्रेश करने लिए फोन पर ही सही मित्रों से गपशप करें. कर्मक्षेत्र में जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको अच्छी सफलता मिल सकती है. व्यवसाय में यदि नुकसान चल रहा है तो उसको ठीक करने का प्लान तैयार करना होगा. विद्यार्थियों को अभ्यास में ध्यान देना होगा. सेहत को देखते हुए कमजोर शरीर भी परेशानी का कारण बन सकता है सामान्य रोगादि में सुधार होगा.

मोबाइल-लैपटॉप की चोरी रोकने के लिए रेल्वे ने उठाया बड़ा कदम, यात्रिगण कृप्या ध्यान दे

सिंह- आज के दिन नियमबद्ध तरीके से दोपहर तक लगभग सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. कर्मक्षेत्र की बात करें तो नौकरी में परिवर्तन को लेकर जल्दबाजी में बड़ा निर्णय लेने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर महिला कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा. जो लोग शेयर बाजार से संबंधित कारोबार करते हैं उन्हें बाजार के तेज-मंदी का रुख लाभ पहुंचा सकता है. खुदरा व्यापारी प्रयासों में तेजी रखें, स्थितियां लाभ की ओर मुड़ सकती है. आज कुछ स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर सजग रहें.

कन्या- आज के दिन सोचे गए कार्यों को पूरा न कर पाने से आपको झुलझुलाहट हो सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर विज्ञापन, ऑनलाइन या डिजिटल फार्मेट में लाने का प्रयास करें, भविष्य में काफी लाभ होगा. ईर्ष्यालुओं के साथ भी संबंध मधुर रखते हुए अच्छा व्यवहार रखना होगा. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. हेल्थ में अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको खान-पान एवं दैनिक दिनचर्या में परिवर्तन लाना होगा. पिता का स्वास्थ्य चिंताजनक हो सकता है. परिवार में एक-दूसरे पर विश्वास बनाएं रखें, मनमुटाव रिश्तों को और बिगाड़ सकता है. नये सम्बन्धियों से सम्पर्क बनने की संभावना दिखाई दे है.

इमरान खान ने फिर आलापा कश्मीर राग, प्रधानमंत्री मोदी के पत्र का दिया यें जवाब

तुला- आज के दिन बचत योजनाओं के लिए काम शुरू कर देना चाहिए. लाने की योजना बना रहें हो तो वर्तमान में बचत पर काम करना चाहिए. तर्क-वितर्क से बचते हुए किसी के बहकावे में आने से बचें. जो लोग सरकारी नौकरी में प्रयासरत हैं उन्हें गणपति जी की आराधना करनी होगी, साथ ही ध्यान रहें नकारात्मक चीजों के सेवन से भी बचना होगा. कारोबार में नये प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं, इसमें बिना सोचे-समझे हामी नहीं भरनी चाहिए. एलर्जी की समस्या को लेकर परेशान होगा पड़ सकता है, दवाइयों का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह से न करें. जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें.

वृश्चिक- आज के दिन शक्ति एवं स्फूर्ति कार्यों को पूर्ण करने में सहयोगी बनेगी. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के बताएं कार्यों को अनदेखान न करें नहीं तो उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. इधर-उधर बातें करने वाले लोगों से बचकर रहना होगा. व्यापार कि बात करें तो नयी डील होगी इस बात पर संशय रहने वाला है. विद्यार्थियों के अध्ययन में कुछ रुकावटे उत्पन्न हो सकती हैं. हेल्थ में आज गठिया रोगियों को अधिक सावधानी रखनी होगी, दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं साथ ही स्वास्थ्य में लापरवाही करना ठीक नहीं है.

बाहुबली प्रभास ने खरीदी यें शानदार कार, कीमत जानकर चौंक जाओगें….

धनु- आज के दिन आकस्मिक धन लाभ होने की सम्भावना है. सामाजिक दायरे को बढ़ाने का प्रयास करना होगा. नौकरी की बात करें तो बॉस पिछले कार्यों को देखते हुए नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. जिन व्यापारियों का कोई मामला यदि कोर्ट में चल रहा है तो उसमें राहत मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होगी. युवा वर्ग शांति के साथ निर्णय ले. स्वास्थ्य अनुकूल एवं निरोगी रहेगा, इसके लिए नियमित दिनचर्या होना अति आवश्यक है. पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद अथवा सम्पत्ति विभाजन हो सकता है.किसी नज़दीकी व्यक्ति के साथ दिल की बात साझा करना चाहिए.

मकर- आज के दिन कार्य को लेकर किसी दूसरे शहर में हैं तो स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर अलर्ट रहें, कोशिश करें कि अनावश्य रुप से बाहर का भोजन न करें. जो लोग शिक्षा से संबंधित कार्य करते हैं, उनका किसी बड़े अधिकारी से विवाद हो सकता है. टेलीकॉम्यूनिकेशन से संबंधित बिज़नेस करने वालों को सरकार की ओर से निराशाजनक परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर पैसे का लेन-देन बिना पेपर वर्क के न करें. फेफड़ों में कफ की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

‘राम सेतु’ से अक्षय कुमार का लुक आया सामने, इस किरदार में नजर आएगें अक्षय

कुम्भ- आज के दिन जहां एक ओर आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाले हैं, तो वहीं दूसरी ओर जोखिम भरे निवेशों से बचना चाहिए. ऑफिस में अनुभवी और विद्वान लोगों से महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी जो अभी ही नहीं बल्कि भविष्य में भी काम आएंगी. थोक के व्यापारियों को अधिक संघर्ष करना होगा, साथ ही आर्थिक आशा कम ही रखनी चाहिए. युवा वर्ग इधर -उधर की बातों पर पर फोकस न करते हुए करियर पर ध्यान दें. क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बेवजह ही अस्वस्थ्य हो जाएंगें.

मीन- आज के दिन आर्थिक विषयों को लेकर कुछ सोच-विचार में पड़ सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों की सैलरी में वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है. यह भी हो सकता है की कोई पक्का माध्यम मिले जो आपकी आय को बनाए रखे. कारोबार में कुछ अच्छी पहल करने का प्रयास करेंगे पार्टनरशिप में कार्य करने का प्रस्ताव मिल सकता है. रक्तचाप के रोगी सावधान रहें एवं नियमित दवाई का सेवन करें. बड़े भाई से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखें साथ ही वह नाराज न हो इस बात का भी ध्यान रखें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.