PM modi

देश में कोरोना संक्रमण के मामले रोज-रोज बढ़ रहे है, फिलहाल हमारे देश में कोरोना के मामले 1 करोड़ 21 लाख से पार हो चुके है, कोरोना की बेकाबू स्थिति को देखकर केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशो को सूचित किया है.केंद्र ने कहा की आनेवालें दिनों में अगर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति और भी खराब हो सकती है.

केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र

  • स्वास्थय सचिव राजीव भूषण ने सभी राज्यो एवं केंद्र शासित प्रदेशो को मुख्य सचिवों के लिए पत्र लिखा है,जिस में मामलों की वृद्धि पर और उसको काबू रखने के लिए जिल्ला कार्य योजना तैयार करने को कहा गया है.
  • स्वास्थ्य सचिव ने कहा की- कोरोना के मामलों में हो रही वृद्धि चिंता बढाने वाली है.और यह देश की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को प्रभावित कर सकती है.
  • केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को  आरटी-पीसीआर टेस्ट के हाई प्रपोशन के साथ-साथ टेस्टिंग को बढ़ाने की सलाह दी है. भूषण ने कहा, “टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट” कुंजी बनी हुई है.”

स्थिति बद से बदतर

नीति अयोग सदस्य स्वास्थ्य डॉ, वी के पॉल ने कहा, “स्थिति बद से बदतर होती जा रही है.  यह चिंता का एक गंभीर विषय है. रुझान बताते हैं कि वायरस अभी भी बहुत एक्टिव है ,जब हम सोचते हैं कि हमने इसे नियंत्रित कर लिया है, तो यह वापस आ जाता है. ये बेहद चिंता की बात है और ऐसे में हम सभी को इसके प्रति सचेत रहना चाहिए.” 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.