corona

 देश भर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले दो दिन से लगातार 62 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे, लेकिन बीते 24 घंटे में कोरोना मामलों में अधिक वृद्धि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 68,020 मामले सामने आए हैं. जबकि 291 लोगों की जान गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे अधिक कहर है. महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. जबकि दिल्ली में भी प्रतिदिन 1100 से अधिक मामले आ रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि हम राज्य में लॉकडाउन नहीं लगा सकते. हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अन्य विकल्पों पर विचार करने को कहा है. बढ़ते मामलों के कारण उन्होंने प्रशासन को लॉकडाउन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं, लेकिन अगर लोग नियमों का पालन करें तो इससे बचा जा सकता है. 

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 31,643 नए मामले दर्ज किए गए. ये आंकड़ा रविवार की तुलना में कम है. रविवार को 40,414 मामले सामने आए थे. सोमवार को राज्य में 102 लोगों की मौत कोरोना से हुई. अकेले मुंबई में 5,888 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 12 लोगों की जान गई. 
 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.