राशिफल

पचांग के अनुसार आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र आश्लेषा रहेगा.

मेष- आज के दिन निवेश संबंधी कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो शुभ रहेगा. कामकाज में आपकी लापरवाही गहरा आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों का कार्यभार बढ़ेगा. लकड़ी का काम करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा होगा, तो वहीं हिसाब-किताब पारदर्शी रखें. अपने सभी दस्तावेज कानून और मानक के हिसाब से पूरे रखें. युवाओं के कामकाज आज मित्रों की मदद मिलने पर आसानी से पूरे हो सकेंगे. छोटे बच्चे गिर कर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. हेल्थ में अत्यधिक तनाव सेहत में गिरावट ला सकता है.

वृष- आज के दिन दिमाग को पूरी तरह तनावमुक्त रखें. मन परेशान या उबाऊ महसूस कर रहा हो तो कहीं आउटिंग के लिए जा सकते हैं. ऑफिस में मनचाहा तबादला या पदोन्नति की भी संभावनाएं बनी है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को प्रदर्शन अच्छा रखना है. कारोबारी किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए लोन के लिए प्रयासरत हैं तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा. युवा संगति को लेकर अलर्ट रहें, और करियर पर पूरा फोकस बनाए रखें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए नॉनवेज और नशे के सेवन को तत्काल छोड़ने का निर्णय करें.

निराशा को दूर करता है श्रीमद्भागवत गीता के ये श्लोक, क्या है उसका अर्थ

मिथुन- आज के दिन कोई जरूरी कार्य न बन रहा हो तो निराश न हों, बल्कि खुद को हतोत्साहित किए बगैर परिश्रम को बढ़ाने का प्रयास करें. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले परेशान हो सकते हैं. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे, कारोबारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ नई स्कीम और योजनाएं लानी पड़ सकती है. अग्नि दुर्घटना आपको क्षति पहुंचा सकती है, इसलिए इसकी सुरक्षा से संबंधित सभी उपाय पूरे करके रखें. अस्थमा के रोगियों को दवाइयों का नियमित तौर पर सेवन करते रहना है अन्यथा तबीयत बिगड़ सकती है.

कर्क- आज के दिन लंबे समय से किए गए परिश्रम का मन मुताबिक परिणाम न मिल पाए तो बहुत चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. खुद पर भरोसा रखें और धैर्य के साथ अपनी कार्ययोजनाओं को पूरा करने में जुट जाएं. केमिकल का बिजनेस करने वालों को घाटा होने की आशंका है. सामान खराब होने या ग्राहक के अंत समय में डील कैंसिल करने की आशंका है. युवा वर्ग तैश में आकर किसी विवादित मामले में न उलझें. पेट में दर्द और जलन की संभावना उठ रही है. खान-पान संतुलित रखें और अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं.

24 घंटे में सामने आए 59 हजार से ज्यादा मामले,कोरोना मचा रहा है कहर

सिंह- आज के दिन देवी दर्शन कर उनको भोग लगाएं. ऑफिस में कामकाज के मामलों को लेकर अपनी ओर से कोई भी ढिलाई न दिखाएं. फूलों का बिजनेस करने वालों को अच्छा आर्थिक लाभ होगा, लेकिन स्टॉक मेनटेन करते समय थोड़े बहुत नुकसान की गुंजाइश बन सकती है. युवा वर्ग अच्छे कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं, दिन बहुत ही शुभ है. विद्यार्थियों को परीक्षाओं के लिए बिल्कुल तन मन से जुड़ने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर बीमार चल रहे लोगों को अब राहत मिलती दिख रही है, लेकिन घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति अगर बीमार है तो परिजनों को खास ख्याल रखें.

कन्या- आज के दिन किसी से आर्थिक उम्मीद न लगाएं अन्यथा आपको निराश होना पड़ सकता है. आजीविका बेहतर बनाने के नए रास्ते खोजें. नई नौकरी के लिए टेस्ट व इंटरव्यू की तैयारी पूरी रखें, तो वहीं कार्यस्थल पर बॉस को प्रसन्न रखें अन्यथा उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारियों को नया स्टॉक न उठाने की सलाह है. पुराने और बचे सामान की सप्लाई से ही काम चल सकता है. सेहत को लेकर रीढ़ की हड्डी में दर्द को लेकर परेशानी बढ़ सकती है. जमीन या मकान की खरीदारी को लेकर असमंजस है तो बड़ों की सलाह से निर्णय लेना सार्थक रहेगा.

कंगना रनौत को मिली एक और खुशखबरी, इस केस में मिली जमानत

तुला- आज के दिन आप का दिमाग तेज काम करेगा. अपने काम पर फोकस करें और धैर्य रखें जल्द ही समय बेहतर होने वाला है. शोध परक कार्यों में लगे लोगों को सफलता मिलेगी. थोक व्यापारियों के लिए भी आज मन मुताबिक मुनाफा कमाने का दिन है. विद्यार्थी कठोर विषयों पर अध्यापक से मार्गदर्शन लेकर बेहतर ढंग से पढ़ाई शुरू कर दें, परीक्षा में आने वाले सवालों का दोहराव करते रहना जरूरी है. नींद न पूरे होने से शारीरिक थकावट और तनाव महसूस होगा. सर्जरी या कोई इंफेक्शन से जल्द ही रिकवर कर रहे हैं तो सतर्क रहें. दांपत्य जीवन में तनाव चल रहा हो तो उसे बढ़ावा न दें.

वृश्चिक- आज के दिन कुछ मानसिक अशांति रह सकती है, जिसका असर व्यवहार पर दिखेगा. ध्यान रखें अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है, इससे छवि और कार्यक्षमता पर भी असर पड़ेगा. ऑफिस में कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती हैं, इसलिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. बड़े व्यापारियों को अपनी प्रतिष्ठा को लेकर भी सजग रहना होगा. युवाओं को अच्छे मौके की तलाश रहेगी, लेकिन जल्दबाजी न दिखाएं. स्वास्थ्य को लेकर घर से बाहर निकलते समय सिर ढक कर ही निकलें, सूर्य भगवान का ताप से बचना है. संक्रमण को देखते हुए साफ सफाई के जरूरी एहतियात करते रहने होंगे. परिवार के भविष्य की चिंता बढ़ सकती है.

शख्स के पेट में से निकाला गया 59 फीट का कीडा!पेट दर्द की थी शिकायत

धनु- आज के दिन आपके उद्देश्य सफल रहेंगे. ऑफिशियल कार्यों में भी परिश्रम और समर्पण आपको लोगों के बीच सम्मान दिलाएगा. कोर्ट कचहरी तक दौड़ने की आशंका है, ध्यान रखना होगा कोई भी गैरकानूनी काम से बचें. फैशन से जुड़ा कारोबार करने वालों को अच्छा मौका मिलेगा, मन मुताबिक लाभ से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. विवादित मामलों में सजग रहें. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है. सेहत में हड्डी रोगों से जूझ रहे मरीजों के लिए और परेशानी बढ़ सकती है. साइटिका के मरीज खासतौर पर अलर्ट रहें. आज किसी भी कठिन परिस्थिति में अपनों का साथ मिलेगा, जिसकी मदद से आप समस्याओं का समाधान कर सकेंगे.

मकर- आज के दिन आपका मानसिक भार कुछ कम होता दिख रहा है. सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा है. होटल और रेस्टोरेंट वालों के लिए समय बहुत उपयुक्त है, ग्राहकों के साथ संबंध मजबूत बनाएं, उनकी अनदेखी करने वाले कर्मचारियों पर पैनी निगाह रकें. युवाओं का प्रोजेक्ट फेल होने की भी आशंका है, लेकिन उन्हें धैर्य नहीं खोना है, एक बार फिर पूरे परिश्रम के साथ लगने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर दुर्घटनावश कहीं चोट चपेट लगने की आशंका है. परिवार में धार्मिक कार्यों की संभावना बन रही है.

CCTV फुटेज से बड़ा खुलासा, मनसुख हिरेन के साथ कार में थे सचिन वाजे

कुम्भ- आज के दिन तीखा व्यवहार दूसरों को आपसे दूर कर सकता है. ऑफिस में आपको सभी का सहयोग मिलेगा, खास तौर पर बॉस के मार्गदर्शन से आपके लिए प्रगति के नए मार्ग खुलेंगे. पैतृक कारोबारी आपसी तालमेल से लाभ कमा सकेंगे. प्रतिष्ठान और कारोबार के यश से कोई समझौता न करें. युवा वर्ग को नियमों का खास तौर पर पालन करें, अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. गठिया रोगों से जूझ रहे मरीजों के लिए अभी भी तकलीफ बनी रहेगी, डॉक्टर के बताए गए किसी भी बात का उल्लंघन न करें.

मीन- आज के दिन स्थिरता ही आपकी सफलता की कुंजी बनेगी, इसलिए मन व्यथित न रखें और कामकाज पर फोकस बनाए रखें. अध्ययन के लिए यह समय सही है. धार्मिक किताब पढ़ सकते हैं या भजन कीर्तन में भी शामिल होने से लाभ होगा. अनुभव व्यापार में महत्वपूर्ण है इसलिए इस ओर ध्यान दें और अचानक बहुत बड़े निवेश से बचें. युवा वर्ग लक्ष्यों के प्रति एकाग्र रहें. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन इसे व्यर्थ न गंवाएं. स्टोन के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. प

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.