Rajsthan

राजस्थान में भी कोरोना का कहर चल रहा है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते लोगों का जीवन की रक्षा और आजीविका को सुचारू रखने के लिए जनहित में आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया है.राजस्थान में सभी नगरीय निकायों में 22 मार्च से रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे. अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

Second wave of Corona in Rajasthan

मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए उच्च स्तरीय बैठक के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए,साथ ही मे विभिन्न समारोहों और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या सीमित करने के साथ ही कोविड-19 उपचार और जांच व्यवस्था को और बेहतर बनाने के सूचना दी. जारी दिशा-निर्देशो के अनुसार आगामी 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी.

राजस्थान में इससे पहले केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश से आने वालों के लिए इसकी अनिवार्यता थी. अब सभी राज्यों से आने वालों के लिए इसे फरजियात किया गया है. हवाई अड्डा, बस स्टैण्ड तथा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच भी की जायेगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.