CORONA

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों के लेकर अब गुजरात में भी चिंता बढ़ गई है.चार बड़े महानगरों में रात्रि कर्फ्यू की अवधि बढा दि गई है.अहमदाबाद, सुरत, वडोदरा और राजकोट में कई पांबदिया बढ़ गई है.

अहमदाबाद में आज केसों की संख्या 270 के पार हो गई है क्योंकि अहमदाबाद शहर में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ रही है.AMTS-BRTS बसें अगली सूचना तक बंद रहेंगी. अहमदाबाद ने कोरोना के डर से गुरुवार से शहर के सभी उद्यानों को बंद करने का फैसला किया है. अहमदाबाद में कांकरिया झील और चिड़ियाघर भी बंद कर दिया गया है. निगम के 273 उद्यान अगले गुरुवार से बंद हो जाएंगे. जोधपुर, साउथ बोपाल, नवरंगपुरा, बोदकदेव, थलतेज, गोटा पालड़ी, घाटलोदिया और मणिनगर में होटल-रेस्तरां रात 10 बजे के बाद बंद हो जाएंगे और शहर में मानेकचौक और रायपुर भोजनालयों को भी बंद कर दिया जाएगा नगर निगम चुनाव संपन्न होने के साथ ही अहमदाबाद शहर में कोरोना का मामला उठ गया है. 60 माइक्रो कंट्रोल जोन लागू किए गए.फिर 35 नए माइक्रो कंट्रीब्यूशन ज़ोन क्षेत्रों को जोड़ा गया है और 5 माइक्रो कंट्रीब्यूशन को हटा दिया गया है और अब कुल 90 माइक्रो कंट्रीब्यूशन ज़ोन लागू किए गए हैं.

सूरत में अब राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को घर पर सात दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा. ऐसे लोगों के अनिवार्य क्वारंटीन होने संबंधी एक अधिसूचना बुधवार को जारी की गई है

रात्रि कर्फ्यू 31 मार्च, 2021 तक लागू रहेगा.सरकार के फैसले के बाद, एसटी ने यह भी फैसला किया है कि रात 10 बजे के बाद बसें चार शहरों में प्रवेश नहीं करेंगी.

 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.