राशिफल

पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. नक्षत्र आज पूर्वाषाढ़ा है. चंद्रमा का गोचर धनु राशि में है और सूर्य कुंभ राशि में विराजमान हैं.

मेष- आज मन से प्रसन्नता को कम न होने दें. कार्यस्थल पर बॉस और उच्च अधिकारी आप पर अधिक भरोसा करेंगे, इसलिए अपनी ओर से कोई गलती न होने दें. ऐसे कारोबारी जो डेकोरेशन के सामान की खरीद या बिक्री करते हैं, उनके लिए भी मुनाफे का दिन है. युवा वर्ग को अपने संगति पर ध्यान देना होगा अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. लीवर के रोगियों को सचेत रहना होगा. अनिद्रा कई तरह की बीमारियों को न्योता दे सकती है, इसलिए अपनी दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए रिश्ता आ सकता है मगर जल्दबाजी में कोई फैसला न करें.

Women’s Day Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने किया नारीशक्ति को सलाम

वृष- आज अधूरे कार्यों को पूरा करने में थोड़ी कठिनाई सामने आएंगी, लेकिन धैर्य रखने से जल्दी सफलता मिलेगी. शोध कार्यों और अनुसंधान में लगे लोगों को सफलता मिलनी तय है. ऑफिशयल कामकाज भी आसानी से बन सकेंगे, लेकिन परिश्रम में कोई कमी ना लाएं. व्यापारी महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखें अन्यथा सरकारी छानबीन के दौरान परेशानी में पड़ सकते हैं. युवा लैपटॉप और अत्यधिक मोबाइल के प्रयोग से बचें अन्यथा नेत्र रोगों की चपेट में आ सकते हैं. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके खान-पान और दिनचर्या को लेकर अलर्ट रहें. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बन सकती है.

मिथुन- आज के दिन आलस्य किसी रूप में न रखें. काम में लापरवाही आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. कार्यस्थल पर अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है, अन्यथा विरोधी आपको उठाकर आपका काम बिगाड़ सकते हैं. विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है. कारोबारी थोक स्टॉक अधिक उठाने से बचें. विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर रखना होगा अन्यथा पढ़ाई का तनाव आपको बोर कर सकता है. पहले से बीमार चल रहे लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन कोई सर्जरी करवाई है तो संक्रमण को लेकर अलर्ट रहें. परिवार में सभी का सम्मान करना अनिवार्य है. छोटों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें.

मिताली राज के नाम अनोखा रेकोर्ड, इन दिग्गजो को छोड़ा पीछ़े

कर्क- आज मानसिक तौर पर बेचैनी महसूस होगी. समस्या का हल निकलता नहीं दिख रहा है तो गुरु से मार्गदर्शन लें. अजीविका के नए स्रोत मिलते देख रहे हैं, थोड़ा सोच समझकर निर्णय लेना ठीक होगा. कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है, जनरल स्टोर या राशन की दुकान चलाने वालों के लिए दिन अच्छा है. उच्च शिक्षा की तैयारी में लगे युवाओं के लिए रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन धैर्य रखें जल्दी परिस्थितियां अनुकूल होंगी. सेहत में महिलाओं में हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है. परिवार में मां का विशेष स्नेह मिलेगा. प्लॉट या मकान लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो डील फाइनल करने का सही समय है.

सिंह- आज आपके सभी काम आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करें. अजीवकिा के लिए नए क्षेत्रों की खोज में जुटना भी सार्थक रहेगा. कार्यस्थल पर बॉस और उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, इसका लाभ आपको निकट भविष्य में मिलेगा. बिजनेस में चुनौतियां दिख रही हैं, लेकिन इन सबसे धैर्य के साथ लड़ते हुए आप अपने कार्यों को पूरा कर पाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन की आशंका है, इसलिए जरूरी एहतियात रखें. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा. संभव हो तो दूर रह रहे बुजुर्ग मां-बाप या रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं.

कन्या- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करते हुए मन को शांत रखें. अन्यथा गलती पूरी टीम के लिए नुकसानदेह हो सकती है. जल्दबाजी वाले काम काज आपके लिए रुकावटें खड़ी कर सकते हैं. कारोबार में आपको किसी भी रूप में लापरवाही नहीं बरतनी है, खासकर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेनदेन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. युवाओं और विद्यार्थी घर में अपनों से बड़े लोगों के साथ सम्मानजनक ढंग से पेश आएं. हेल्थ को लेकर साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है. घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें. पूजा अनुष्ठान कराना चाहते हैं तो सही समय है.

देश में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण,अब तक देश में 1 करोड़ 12 लाख 29 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

तुला- आज के दिन आप का कार्य अवश्य पूरा होगा. अपना धैर्य और फोकस न छोड़ें. बॉस आप से कामकाज के विवरण के लिए कॉल कर सकते हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. कारोबारियों को अपने माल का स्टॉक पूरा बनाए रखना है. फुटकर उपभोक्ताओं के लिए भी वैरायटी और रेंज रखनी होगी. अच्छे स्वास्थ्य के लिए जंक फूड और नॉनवेज न खाएं. मौसम को देखते हुए थोड़ा अलर्ट रहें. तबीयत खराब हो सकती है. संवाद और सहयोग के मंत्र के साथ परिवार में रिश्तों को मजबूत बनाएं. परिवार में पिता के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा किसी महत्वपूर्ण निर्णय में उनकी राय लेना अनिवार्य है.

वृश्चिक- आज खुद को भ्रम की स्थिति में ना डालें अन्यथा वाद विवाद होने की आशंका है. कार्यस्थल पर सहकर्मी और अधीनस्थों के बदले व्यवहार आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन मानसिक दृढ़ता के साथ आप इन से निपट सकेंगे. बिजनेस के शुरुआती दौर में हैं तो पैसे की तंगी रहेगी. थोड़ा समय इंतजार करना होगा. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, दवाइयां खा रहे हैं तो उन्हें नियमित तौर पर जारी रखें. संक्रमण को देखते हुए बेवजह सैर के लिए निकलने वालों को सतर्क रहें. घर में किसी बात पर विवाद है तो उसे बढ़ाने का प्रयास न करें अन्यथा आपके करीबी आप से दूरी बना सकते हैं.

women’s day पर संसद मे महिलाओं के हक में उठी अवाज

धनु- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को तूल ना दें, कोशिश करें कि हर विवाद के समाधान का प्रयास हो. कार्यस्थल पर आपको सभी का सहयोग मिलेगा. रुका हुआ प्रमोशन भी मिलने की संभावना है, हालांकि मनचाहे तबादले के लिए थोड़ा समय इंतजार करना होगा. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे. पार्टनर के साथ चीजों को पारदर्शी ढंग से बनाए रखें. युवाओं के लिए परीक्षा में सफलता मिलती हुई दिख रही है. अपने प्रयासों में कोई कमी ना रखें. पेट संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. बहुत सचेत रहने की जरूरत है. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है. कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं.

मकर- आज के दिन अनुशासनहीनता बरती गई तो बहुत महत्वपूर्ण काम भी बिगड़ सकते हैं. अपने पुराने किए गए निवेश ऊपर पैनी निगाह रखें और उनके मैच्योर होते ही कैश कराने में देरी न लगाएं. आज काम का बोझ बाकी दिनों की अपेक्षा अधिक होगा, इसलिए मानसिक और शारीरिक रूप से सक्रिय बने रहने की जरूरत है. व्यापार में कुछ क्रिएटिव करने के लिए समय अच्छा है. ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से सामान का स्टॉक करें, स्वास्थ्य को लेकर खानपान में लापरवाही वजन बढ़ाने वाली होगी, जिसका निकट भविष्य में नुकसान हो सकता है. परिवार का बोझ पड़ेगा. एक दूसरे को सहयोग करने के लिए तत्पर रहें.

खतरा नहीं, दोस्त हैं भारत और चीन- चीन के विदेश मंत्री का निवेदन

कुम्भ- आज के दिन अपनी बुद्धि का प्रयोग किसी का अहित करने में ना लगाएं अन्यथा आपके लिए अपमानजनक परिस्थितियां खड़ी हो सकती हैं. कारोबारियों को व्यापार में सजगता बनाए रखनी है वरना आपके प्रतिस्पर्धी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों को कारोबार में बेहतर लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर अधिक बीपी से जूझ रहे लोगों को क्रोध पर नियंत्रण करने की जरूरत है अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घर में जरूरी सामानों की खरीदारी कर सकते हैं. ध्यान रखें बजट के हिसाब से ही सामान का चयन करें अन्यथा भविष्य में आर्थिक संकट घेर सकता है.

मीन- अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा कार्यस्थल पर गंभीर विवाद होने की आशंका है. ऑफिस में बॉस नए काम की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, जिसकी सफलता आपकी प्रगति पर असर डाल सकती है. नई नौकरी तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलनी सुनिश्चित है. व्यापारियों को आर्थिक लाभ के साथ-साथ मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. विद्यार्थी वर्ग को कमजोर विषयों को पूरी गंभीरता से पढ़ने की जरूरत है अन्यथा परीक्षा के समय यह आपके परिणाम खराब कर सकते हैं. अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहें. डॉक्टर के सलाह से दवाएं और जरूरी परहेज बनाए रखें. छोटे भाई बहनों की मदद के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.