Cricketer of the Decade became Virat Kohli

कैप्टन विराट की अगुवाई में टीम

इंडिया ने इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से पीछे छोडते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. भारत ने इस सीरीज में जीत दर्ज करने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में भी पहले स्थान पर आ गया है.

भारत वर्ल्ड टेस्ट

भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जब जून के महीने में लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा तो बतौर नंबर 1 टेस्ट टीम उतरेगा. भारत ने इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीं पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. इंग्लैंड की टीम ने भारत दौरे की शुरुआत बेहद मजबूत तरीके से की थी. कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को बुरी तरीके से हराया था.

इसके बाद टीम इंडिया ने गजब की वापसी करते हुए अगले तीनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. भारत की तरफ से आर अश्विन ने सबसे अधिक विकेट लिए साथ ही एक शतक भी जड़ा. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. वहीं अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे अक्षर पटेल ने 3 मैचों में 27 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. वो भारत की तरफ से डेब्यू सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.