राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. इस तिथि को संकष्टी चतुर्थी भी कहा जाता है. संकष्टी चतुर्थी का पर्व विघ्नहर्ता यानि भगवान गणेश जी का समर्पित है. नक्षत्र चित्रा है और चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. 

मेष- आज के दिन आपकी भाषा में मधुरता रहेगी, लेकिन अहंकार स्वभाव में झलक सकता है. मन को संयमित रखें और करीबियों के साथ स्नेह से पेश आएं. नौकरी में स्थान परिवर्तन की पूरी संभावनाएं हैं, मनचाहा प्रमोशन भी मिल सकता है. कारोबारी अपने व्यापार को अब ऑनलाइन करने की दिशा में कदम बढ़ाएं. व्यापारिक प्रतिस्पर्धियों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें. फुटकर कारोबारी स्थानीय ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से ही स्टॉक और गुणवत्ता को लेकर सावधानी बरतें. यात्रा के दौरान गिरकर चोट लगने की आशंका है, इसीलिए वाहन चलाते हुए गति का खास ध्यान रखें.

फिर से अब बड़े पर्दे पर नसीब आजमाने जा रहे है ये क्रिकेटर, जल्द ही एक्शन करते आयेगे नजर

वृष- आज आपकी कर्मठता ही पहचान बनेगी, इसलिए दी गई जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएं. कार्यस्थल पर नियम और अनुशासन का पूरी तरह पालन करें. कारोबारी जल्दबाजी में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. पूरी तरह सोच विचार कर और वरिष्ठजनों के सलाह के बाद ही फैसला करना उचित रहेगा. अनाज के कारोबारियों को लाभ मिल सकता है, लेकिन गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य को लेकर पैरों की देखभाल करें, ब्यूटी ट्रीटमेंट भी लेना बेहतर होगा.

24 घंटे में देश में 12,286 नए कोरोना मरीज, इतने लोगों की जान गई

मिथुन- आज के दिन अचानक लाभ की संभावनाएं बनती दिख रही हैं. पूरे मनोयोग के साथ अपने पेंडिंग काम आज ही निपटा लें. कार्यस्थल पर कामकाज का बोझ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, इससे मन तनाव में रह सकता है. खुदरा कारोबारियों के दिन कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है. ग्राहकों की अनदेखी और उधारी से मन खराब होगा. नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए आशा की किरण मिल सकती है. त्वचा रोगों के प्रति सजग रहें.

बीजेपी के खंडवा से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का कोरोना के संक्रमण से निधन

कर्क- आज खुद को अनावश्यक क्रोध से बचाएं. जल्दबाजी में या आक्रोश में आकर कोई भी निर्णय लेना नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस में टीम को एकजुट करके चलना होगा. बेवजह के फरमान सुनाने से टीम में कलह हो सकती है. कारोबारी व्यापार में परिवर्तन करने का विचार कर रहे हैं, तो अभी थोड़ा समय ठहरने की जरूरत है. जल्द ही समय अनुकूल बनेगा. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां ठीक हैं. युवाओं को समय बर्बाद करना नुकसानदेह हो सकता है. कोई पुरानी चोट है तो उसका ख्याल रखें, उस पर दोबारा घायल होने की आशंका है.

प्रधानमंत्री मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने लगवाया कोरोना का टीका, भाजप के कइ दिग्गजो ने लिया कोरोना का टीका

सिंह- आज के दिन वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन से आपको सफलता मिलेगी. इसका असर आपके प्रदर्शन में भी नजर आएगा. अपनों के साथ गर्मजोशी का व्यवहार बनाए रखें अन्यथा कोई करीबी आपके लिए दुख का कारण बन सकता है. ऑफिस के सीक्रेट किसी सूरत में बाहरी व्यक्ति तक न पहुंचने दें. शेयर मार्केट से जुड़े कारोबारियों को सोच समझकर निवेश करना होगा अन्यथा बड़े नुकसान में जा सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों की बात को पूरी तरह फॉलो करने की जरूरत है, अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. वाहन चलाते हुए भी बहुत सजगता रखने की जरूरत है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर सरकार लगा सकती है ब्रेक, वित्त मंत्रालय के ओर से मिल रहे है ये संकेत

कन्या- आज छोटी-छोटी बातों को राई का पहाड़ न बनाएं. मामूली समस्याओं या विवादों की अनदेखी कर आगे बढ़ना ही सार्थक कदम होगा. कार्यस्थल पर पेंडिंग कामकाज की लिस्ट लंबी हो रही है तो समय पर निपटाने के लिए परिश्रम बढ़ाएं. युवा वर्ग अपने विचारों को शुद्ध रखें और अपने लक्ष्य से मन को भटकने में विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें. परीक्षाओं के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दें. कमर दर्द के साथ गर्दन में तकलीफ हो सकती है. मालिश और हल्की-फुल्की दवाई से राहत मिल जाएगी. पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता से भरपूर रहेगा.

तुला- आज के दिन अपनी तैयारियों को पूरा करके रखें, आने वाले अवसरों को हाथ से जाने न दें. मेहनत ही सफलता का पैमाना बनेगा, इसलिए बॉस के लिए गए काम को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें. सोना-चांदी के व्यापारियों को भी कल से बेहतर लाभ होगा. विद्यार्थियों को अपनी कमियों को समय रहते ठीक करने का प्रयास करना चाहिए. सेहत में परिस्थितियां अनुकूल हैं. पुराने रोगों से जूझ रहे मरीजों को राहत मिलेगी, हालांकि सिर दर्द परेशान कर सकता है. मालिश करने से लाभ मिलेगा.

ऐप पर नहीं, ऐसे करना होंगा कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जान लीजिए पूरी प्रोसेस

वृश्चिक- आज के दिन आसपास चाटुकारों की भीड़ इकट्ठा न होने दें. अवसर मिले तो किसी दिव्यांग व्यक्ति की सहायता करें. ऑफिस में कार्य के प्रति फोकस और बढ़ाने की जरूरत है. गलतियों से खुद को बचाए रखें. कारोबारियों के लिए दिन परेशानी भरा हो सकता है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करें और सही समय का इंतजार करें. अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य को देखते हुए गर्भवती महिलाओं को अपने सेहत के प्रति सजग रहना होगा.

बाहुबली प्रभास करेंगें KGF के मेकर्स से साथ काम, ‘सालार’ मे नेगेटिव किरदार मे नज़र आएंगे प्रभास

धनु- आज के दिन गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में रहना सार्थक होगा. कार्यस्थल पर बहुत सजगता के साथ काम करना होगा. कारोबारी व्यापार में जोखिम लेना चाहते हैं तो सही समय है, सोचा हुआ लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग को अपने माता-पिता के बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है. सेहत में बुखार आ सकता है. मौसम में आ रहे बदलाव बीमार कर सकते हैं. घर में मच्छर हैं तो सचेत रहें डेंगू और मलेरिया की चपेट में आ सकते हैं.

सोशल मीडिया पर नेगेटिव कोमेन्ट्स के चलते अंकिता लोखंडे ने दिया बयान, कहा- मुझे ब्लेम करना बंद करो

मकर- आज के दिन से मेहनत का परिणाम मिलने का समय है, इसलिए प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न लाएं. ऑफिस में आपके विरोधी झूठे सलाहकार बनकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. कारोबारियों के लिए मुनाफे में संदेह है, फिर भी लाभ के लिए थोड़ा धैर्य रखना होगा. अपनी दिनचर्या को लेकर लापरवाही न बरतें. स्वास्थ्य को लेकर अनिद्रा थकान का कारण बन सकती है, इसलिए दिन भर के कामकाज के बाद शरीर को पूरा आराम देना जरूरी है.

डिलीवरी के आठ दिन बाद करीना कपूर खान ने शेयर की पहली तसवीरें, देखें तसवीर

कुम्भ- आज के दिन निवेश करने की सोच रहे हैं तो दिन उपयुक्त है. भविष्य में बेहतर लाभ मिलेगा. कामकाज में कुछ नयापन लाने का प्रयास करें, इससे प्रदर्शन में सुधार आएगा और सहकर्मियों के बीच सम्मान बढ़ेगा. कारोबारियों को महत्वपूर्ण डील फाइनल करते हुए जल्दबाजी नहीं दिखानी है. शोध पर कार्यों से कुछ नया सीखने को मिलेगा, इसलिए लगन के साथ अपना काम पूरा करें. सांस लेने में परेशानी हो सकती है. ऐसी सूरत में डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें, इसका निवारण करें.

कंगना रनौत की मुश्केलें बढ़ी, जावेद अख्तर से जुड़े मानहानि मामले में पेश ना होने के कारण गैर जमानती वारंट

मीन- आज के दिन दिमाग में विचारों का आवागमन अधिक रहेगा, ऐसे में रचनात्मक कार्यों के लिए खुद को तैयार रखें. जोखिम भरे कामों में भी लाभ मिलने की संभावना है. कार्यस्थल से अनावश्यक छुट्टी न लें. कारोबारियों के लिए पार्टनर शिप के ऑफर आ सकते हैं, लेकिन बहुत सावधानी से निर्णय लेना होगा. विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति गंभीर बने रहेंगे. युवाओं को सफलता मिलने की उम्मीद है. पित्त प्रधान रोगों से समस्या बढ़ सकती है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.