team india

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंडिया ने सिर्फ 7.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही इंडिया ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गया है. हालांकि, अभी उसने फाइनल का टिकट हासिल नहीं किया है.

टीम इंडिया नंबर वन पर

इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के बाद इंडिया के 71.0 प्रतिशत अंक हो गए हैं. वहीं इंग्लैंड 64.1 प्रतिशत अंको के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर खिसक गया है. ऑस्ट्रेलिया इस टेबल में 69.2 प्रतिशत अंको के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं पहले ही फाइनल का टिकट हासिल कर चुका न्यूजीलैंड 70 प्रतिशत अंको के साथ दूसरे पायदान पर है.

भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट को या तो जीतना होगा और या फिर ड्रॉ कराना होगा. अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट हार जाता है, तो यह सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी. ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा. इसका मतलब यह है कि भारत को हर हाल में चौथे टेस्ट में हार से बचना होगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.