Your car smells bad too

आपकी कार नई हो या पुरानी, अगर साफ-सुथरी हो तो उसमें सफर करना मजेदार रहता है और साथ ही अगर कार के अंदर मनमोह लेने वाली खुशबू भी हो तो सफर का मजा भी दोगुना हो जाता है. इतना ही नहीं अच्छी खुशबू से दिमाग को रिलैक्स मिलता है. लेकिन अक्सर अच्छी कार में खुशबू होते हुए भी कार में से बदबू आती रहती है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आपकी कार हमेशा खुशबू से महकेगी.

अगर रोजाना कार से सफर करते हैं तो कार की सफाई बेहद जरूरी है. कोशिश कीजिए कार में बिल्कुल भी गंदगी न रहे. कार में अक्सर चिप्स, कोल्ड ड्रिक्स, हार्ड ड्रिक्स के बाद ड्रिंक केन्स या रेपर्स कार में ही छोड़ देते हैं जिससे कार में गंध पैदा होती है और कार में रखा परफ्यूम भी ठीक से काम नहीं कर पाता, इसलिए सफाई बेहद जरूरी है.

हफ्ते में दो बार करें सफाई
हफ्ते में दो बार अपनी कार के सभी कारपेट सीट्स को वैक्यूम करें. ऐसा करने से जमी हुई मिट्टी निकल जाएगी. कार में बैठने से पहले अपने जूते-चप्पल साफ करके बैठें. इससे इन्फेक्शन के साथ स्मेल पैदा नहीं होगी.

स्प्रे परफ्यूम का करें यूज
कार में अच्छा परफ्यूम रखने के बाद भी खुशबू पूरी कार में फैलती नहीं है. इसकी एक बड़ी वजह है कि उसका सही जगह पर इस्तेमाल न होना. ऐसे में अगर स्प्रे वाले परफ्यूम को गाड़ी हर कोने पर करेंगे तो फायदा होगा. खुशबू हर तरफ मिलेगी.

कार में न करें स्मोकिंग
ओडोर्स का इस्तेमाल एसी सिस्टम की तरफ करना चाहिए क्योंकि ज्यादातर स्मेल यहीं से आती है. बीच-बीच में और लगातर ऐसा करने से बाहर से आने वाली बदबू को मिटाया जा सकता है. कार में बैठकर स्मोकिंग न करें क्योंकि इससे होने वाली बदबू जल्दी जाती नहीं है.

ये काम भी है जरूरी
कार के शीशों को ग्लास क्लीनर से साफ करने के बाद सभी विंडो डाउन कर दें ताकि बाहर की हवा कार में आ जाए और ग्लास क्लीनर की स्मेल बाहर निकल जाए. ग्लास क्लीनर का इस्तेमाल बहुत ज्यादा मात्रा में न करें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.