Jack Ma

पीपुल्स डेली ने नवंबर में यहा कहा था कि जैक मा बिना चीनी सरकार की नीतियों के अलीबाबा को ऊंचाईयों तक नहीं लेकर जा सकते हैं.
जैक मा नवंबर 2020 से किसी भी सार्वजनिक इवेंट या टीवी शो में नजर नहीं आए जिसके बाद उनके गायब होने की खबरें आने लगी.

चीन ने कहा- ‘निगरानी में है जैक मा’

चीन का यह ट्रैक रिकॉर्ड है कि वह कभी भी बड़ी हस्तियों की गिरफ्तारी के बारे में नहीं बताता है. ऐसे में निगरानी का मतलब जेल हो सकता है. हांगकांग के ‘द एशिया टाइम्स’ ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेली’ का हवाला दिया है, जिसमें यह कहा गया है कि जैक मा निगरानी में है.

पीपुल्स डेली ने नवंबर में यहा कहा था कि जैक मा बिना चीनी सरकार की नीतियों के अलीबाबा को ऊंचाईयों तक नहीं लेकर जा सकते हैं. जैक मा नवंबर 2020 से किसी भी सार्वजनिक इवेंट या टीवी शो में नजर नहीं आए जिसके बाद उनके गायब होने की खबरें आने लगी.

10 अक्टूबर के बाद नहीं आया ट्वीट

जैक मा के लापता होने की खबर उस वक्त तेज हो गई, जब वह अपने ही शो ‘अफ्रीका के बिजनेस हीरो’ के आखिरी एपिसोड में दिखाई नहीं दिए. 10 अक्टूबर को आखिरी बार जैक मा का ट्वीट आया था. उसके बाद से ना वह सामने आए हैं और ना ही उनका कोई ट्वीट आया है.

56 साल के इंग्लिश टीचर और चीनी ई-कॉमर्स के बादशाह जैक मा की इस साल संपत्ति घटकर 50.9 बिलियन डॉलर हो गई है. ब्लूमबर्ग अरबपतियों के इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के 500 अमीर लोगों की लिस्ट में जैक मा 25वें नंबर पर हैं. जैक मा सबसे कामयाब इंसानों में से एक हैं, जिनके भाषण को लोग चाव से सुनते हैं. जैक मा ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अपने बूते कारोबार खड़ा किया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.